सम्मानजनक’’ तरीके से आवास खाली कर दें उमर अब्दुल्ला की पत्नी: HC

Aug 19, 2016

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अलग रह रही पत्नी पायल अब्दुल्ला से कहा है कि जिस सरकारी आवास में वे अपने दोनों बेटों के साथ रह रही है। उसे वे ‘‘सम्मानजनक’’ तरीके से खाली कर दें।  वर्ष 1999 से सात, अकबर मार्ग पर रह रही पायल ने आवास को खाली करने से इनकार कर दिया था और इस बारे में अदालत से आदेश देने को कहा था।

अदालत ने कहा था कि इस बारे में विस्तृत आदेश दिया जाएगा और उसमें यह भी बताया जाएगा कि उन्हें और उनके बच्चों को कितने समय में बंगला खाली करना होगा।  न्यायाधीश इंदरमीत कौर ने पायल के वकील से पूछा, ‘‘आप सम्मानजनक तरीके से खाली करेंगे या इसके लिए हम आदेश जारी करें?’’ पायल के वकील ने साफ कहा कि अदालत को इस बारे में आदेश जारी करना चाहिए।  न्यायाधीश ने कहा कि सेवानिवृत्त लोगों को खुद ही आवास खाली कर देना चाहिए।  न्यायाधीश ने यह भी कहा है कि जब तक पायल और उनके बच्चे राजधानी में रहेंगे, उन्हें दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाएगी। गौरतलब है कि पायल और उनके बच्चों को ‘जेड’ और ‘जेड प्लस’ सुरक्षा मिली हुई है।

बीती 16 अगस्त को निचली अदालत ने भी पायल से लुटियन जोन स्थित घर खाली करने को कहा था।  उच्च न्यायालय पायल की याचिका की सुनवाई कर रहा था। इस याचिका में कहा गया है कि पायल और उनके बच्चों को सात अकबर रोड स्थित (आठवीं श्रेणी) के बंगले से नहीं निकाला जाए या फिर उनके सुरक्षा के दर्जे और उनके जीवन पर खतरे को देखते हुए उन्हें वैकल्पिक आवास उपलब्ध करवाया जाए।  सुरक्षा के मद्देनजर आवास खाली नहीं करवाने के उनके तर्क का केंद्र ने विरोध किया था और कहा था कि जब तक वे यहां रहती हैं उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस की है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>