होममेड रूम फ्रैशनर से महकाएं पूरा घर

Apr 27, 2017
होममेड रूम फ्रैशनर से महकाएं पूरा घर

फूलों की पत्तियां
फूलों की पत्तियों के साथे आप रूम फ्रेशनर बनाना बहुत ही आसान और बहुत ही सस्ता तरीका है। इसके लिए सबसे पहले आपका जो मन पसंदीदा फूल है उसे लें और उसे लगभग आधा घंटा तक पानी के अंदर उबाले। उसके बाद उसे ठंडा करके छान लें और किसी स्प्रे बोतल में डाल कर रख ले। लीजिए आपका रूम फ्रेशनर तैयार है।

– लौंग और दालचीनी
लौंग और दालचीनी इन दोनों को एक बर्तन में कम से कम आधा घंटा तक पानी में उबालें उसके बाद से छान लें और उस पर बोतल में डाल कर इसे रूम फ्रेशनर के लिए इस्तेमाल करेंगे।

-एसेन्शियल ऑयल
एसेन्शियल ऑयल लें इसे उबाले नहीं बल्कि इसे आधा कप पानी ले उसके अंदर इसे मिला है और फिर स्प्रे बोतल में डाल कर रखें और जरूरत पड़ने पर रूम में छिड़ के।

-बेकिंग सोडा और नींबू का रस
सबसे पहले एक कांच का बोतल ले उसमें बेकिंग सोडा और नींबू के छोटे छोटे टुकडे काट ले और उसके अंदर डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें इससे घर में अच्छी अच्छी खुशबू आएगी और ताजगी बरकरार रहेगी।

-कॉफी पाउडर
यह भी बहुत ही आसान और सस्ता तरीका है एक सूती कपड़ा ले उसके अंदर कॉफी पाउडर डाल देते और उसे किसी भी खिड़किया दरवाजे पर लटका दे पूरे दिन घर में बहुत ही अलग से खुशबू बनी रहेगी।

– खट्टे फलों के छिलके
आपके पास जितने भी खट्टे फल हैं उन के छिलके उतारने है और उंहें पानी में अच्छे से उबाल ले। जब यह उबलेगा तो उसमें से निकलने वाली भाप से पूरा घर खुशबू से महक ने लगेगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>