गृह मंत्रालय ने (FCRA) उल्लंघन का लगाया आरोप ,तीस्ता सीतलवाड़ के NGO का रजिस्ट्रेशन किया रद्द

Jun 17, 2016

अहमदाबाद – अमित शाह और पीएम नरेन्द्र मोदी को गुजरात दंगो को लेकर सवालों के कठघरे में खड़ा करने वाली तीस्ता सीतलवाड़ के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नही ले रही है अभी पिछले ही दिनों जब तीस्ता उत्तर-प्रदेश के लखनऊ में किसी कार्यक्रम में आई थी तब वहां उन्हें ‘किसी बड़े साब के कहने के कारण ठहरने के लिए कमरा तक ना मिल पाया था’.

गौरतलब है की गुजरात दंगो को लेकर तत्कालीन मोदी सरकार तथा अमित शाह पर सवाल खड़े किये थे वहीँ पिछले वर्ष उनपर गुलबर्ग सोसायटी में मारे गए लोगो के स्मारक बनाने के लिए चंदे में हेरफेर के कारण उन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई तक हो चुकी है.

ये भी पढ़ें :-  अखिलेश ने जारी की 191 कैंडिडेट की लिस्ट, जसवंत नगर से शिवपाल को मिला टिकट

अभी टाइम्स नाउ की खबर के अनुसार गृह मंत्रालय ने गुरुवार को इस एनजीओ का रजिस्ट्रेशन कैंसल कर दिया। उनके NGO पर विदेशी चंदा विनियमन कानून का उल्लंघन करने का आरोप है।

गौरतलब है की ये NGO वो अपने पति जावेद आनंद के साथ मिलकर चलाती है। इससे पहले गृह मंत्रालय ने सबरंग ट्रस्ट पर फॉरन डोनेशन हासिल करने पर रोक लगा दी थी।

मंत्रालय ने फॉरन कंट्रिब्यूशन रेग्युलेशन ऐक्ट (FCRA) के तहत सबरंग का लाइसेंस कैंसल करने की प्रक्रिया भी शुरू की थी। सबरंग 2002 के गुजरात दंगों से जुड़े मामलों को उठाता रहा है। तीस्ता गुजरात में नरेंद्र मोदी की तत्कालीन सरकार की भी बड़ी आलोचक रही हैं।

ये भी पढ़ें :-  बीजेपी राम मंदिर को लेकर भड़का रही है ताकि वोट ले सके: अखिल भारतीय अखाडा परिषद

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected