जोधपुर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह को जवानों ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से किया इनकार

Oct 17, 2017
जोधपुर पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह को जवानों ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से किया इनकार

सम्मान के बदले अपमान, बड़े पद पर आसीन किसी भी शख्स के साथ कोई छोटी घटना भी होती है तो बड़ी बन जाती है। लेकिन जब वो घटना किसी केन्द्रीय मंत्री के साथ हो तो वो राष्ट्रीय रूप ले लेता है। ऐसा ही कुछ राजस्थान के जोधपुर में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ हुआ। जहाँ पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को राजस्थान के जोधपुर के दौरे पर गए हुए थे।

बता दें कि वसुंधरा सरकार से सैलरी कटौती को लेकर नाराज चल रहे पुलिस जवानों की नाराजगी का केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को उस वक्त सामना करना पड़ गया, जब पुलिस जवानों ने उनको ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से मना कर दिया। मिली जानकारी के मुताबिक 8 जवानों की टीम की राजनाथ सिंह को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने के लिए ड्यूटी लगाई गई थी। लेकिन ऐन उसी समय पर आकर उन्होंने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से मना कर दिया और सभी विरोध में छुट्टी पर चले गए।

ये भी पढ़ें :-  शर्मनाक: जब गैंगरेप पीड़िता से आने लगी बदबू तो डॉक्टर इलाज के बजाए बोले-'इसे ले जाओ नहीं तो सड़क पर फेंक देंगे'

लेकिन उसी समय आनन-फानन में दूसरी टीम भेजकर गृहमंत्री को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ तो दे दिया गया। लेकिन साथ ही इस पुरे मामले को ख़ामोशी के साथ दबाने की पूरी कोशिश की गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस जवानों ने सामूहिक अवकाश के लिए अर्जी दी थी लेकिन किसी कारणवश इस अवकाश को अफसरों ने देने से मना कर दिया। इस वजह से कई जगह पुलिसकर्मी गैरहाजिर हो गए। जिसमें सबसे ज़्यादा जोधपुर में था जहाँ केन्द्रीय मंत्री को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देना था। जहाँ करीब सैकड़ों पुलिसकर्मी एक ही दिन की सामूहिक छुट्टी पर चले गए। इसलिए उनकी जगह दूसरी टीम भेजकर सलामी दिलवाई गई।

ये भी पढ़ें :-  भूख की वजह से मर गयी विधवा, "भाजपा सरकार ने शाख बचाने के लिए घर में अनाज रख बनवाया वीडियो"

वहीं, एडीजी एमएल लाठर ने कहा कि वो जोधपुर कमिश्नरेट का निरीक्षण करने गए थे। लेकिन वहां जवानों ने उन्हें ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देने से मना कर दिया। जिसके बाद जिन-जिन जवानों का नाम इस मामले में सामने आया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>