अपनी बारी के लिए सुबह 3:30 बजे उठ गया था : स्टोक्स

Feb 22, 2017
अपनी बारी के लिए सुबह 3:30 बजे उठ गया था : स्टोक्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण को हुई नीलामी में सबसे ज्यादा रकम अपनी झोली में डालने वाले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स नीलामी के बेहद उत्साहित थे और इसे देखने के लिए सुबह 3:30 बजे ही उठ गए थे। स्टोक्स पहली बार आईपीएल में खेलेंगे और इसी कारण वह बड़ी दिलचस्पी से नीलामी पर निगाह बनाए हुए थे।

स्टोक्स को सोमवार को हुई नीलामी में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स ने 14.5 करोड़ रुपये की भारी भरकम कीमत में खरीदा है। इस रकम को पाने के साथ ही स्टोक्स ने आईपीएल में इतिहास रच दिया है। वह आईपीएल में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने स्टोक्स के हवाले से लिखा है, “मैंने सुबह 3:30 बजे का आलर्म लगाया था और 40 मिनट तक अपनी बारी का इंतजार किया।”

स्टोक्स ने कहा, “मैं काफी उत्तसाहित था कि क्या होगा। मैं नीलामी का सीधा प्रसारण नहीं देख सकता था। मैं ट्वीटर पर इसके बारे में जानकारी ले रहा था। मैं नहीं जानता था कि कितने करोड़। लोग रिट्वीट कर रहे थे। काफी लोग इस पर बात कर रहे थे। मैंने अभी तक नीलामी की वीडियो फुटेज नहीं देखी है।”

उन्होंने कहा, “मैं बार-बार नोटीफिकेशन को रिफ्रेश कर रहा था। मैं लोगों को ट्विट करते हुए देख रहा था इतने में पता चला कि मुझे पुणे ने खरीदा है।”

स्टोक्स के लिए मुंबई इंडियंस, रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर, दिल्ली डेयरडेविल्स, सनराइजर्स हैदराबाद ने भी लगातार बोली लगाई। इसी कारण स्टोक्स की कीमत लगातार बढ़ रही थी।

उन्होंने कहा, “मैंने नहीं सोचा था कि मेरी कितनी कीमत लगेगी। मेरे लिए एक टीम से ज्यादा टीमों का रुचि लेना खुशी की बात है। मैं सिर्फ वहां खेलना चाहता था।”

स्टोक्स ने कहा, “मैं पिछले संस्करणों में यहां नहीं खेला हूं और यही मेरे लिए मुख्य बात थी।”

स्टोक्स का कहना है कि उनके लिए इस खुशी को शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए इस भावना को शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है। लेकिन मेरे लिए यह पैसा जीवन बदलने वाला है। मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। यह मेरी आधार कीमत से सात गुना ज्यादा है।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>