हिंदूवादी संगठन ने स्कूलों को दी क्रिसमस न मनाने की हिदायत, कहा-मनाने पर भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

Dec 20, 2017
हिंदूवादी संगठन ने स्कूलों को दी क्रिसमस न मनाने की हिदायत, कहा-मनाने पर भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

क्रिसमस को आने में बस कुछ ही दिन बाकि रह गए हैं लेकिन एक हिंदूवादी संगठन ने क्रिसमस को न मानने के लिए स्कूलों को पत्र जारी करते हुए हिदायत दी है कि अगर स्कूलों में क्रिसमस मनाया गया। तो इसके बहुत गंभीर परिणाम होंगे। जिसका जिम्मेदार खुद स्कूल ही होगा।

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद (VHP) से जुड़े कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अलीगढ़ में स्कूलों को चेतावनी देते हुए स्कूलों में क्रिसमस न मानाने के लिए कहा है। अगर हमारी बात नहीं माने तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। विश्व हिंदू परिषद जागरण ने मंच पर शहर के सभी स्कूलों को एक पत्र जारी करते हुए कहा है कि ‘यदि उनके द्वारा त्योहार मनाया जाता है तो वे गंभीर परिणाम भुगतने के लिए खुद जिम्मेदार होंगे।’

यह चेतावनी शहर के सभी मिशनरी स्कूलों में भेज दिया गया है, जहां हर साल ईसा मसीह के जन्मदिन के अवसर पर धूमधाम से क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है। इस सूचना के तुरंत बाद स्कूल प्रबंधकों ने इस चेतावनी पर चिंता व्यक्त की और पुलिस से सुरक्षा के प्रबंध के लिए कहा है। इस बारे में एक स्कूल के प्रधानाध्यापक अपना नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि, “हम कई सालों से क्रिसमस मना रहे हैं और सभी बच्चे खुशी से इसमें भाग लेते हैं। कुछ बाहरी लोग इसका निर्णय कैसे ले सकते हैं कि क्या होना चाहिए और क्या नहीं।”

इस बारे में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश पाण्डेय ने बताते हुए कहा कि, जिला प्रशासन किसी को भी स्कूलों में क्रिसमस मनाने से रोकने की इजाजत नहीं देगी। उन्होंने सभी स्कूलों के प्रबंधन को क्रिसमस पर पूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराने का अश्वाशन देते हुए कहा कि, “किसी भी तरह के गैरकानूनी कृत्यों की अनुमति नहीं दी जाएगी और ऐसी किसी भी गतिविधि को विफल कर दिया जाएगा।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>