लापता हुई हिन्दू लड़की ने अपनाया इस्लाम, अब हाईकोर्ट ख़ुद करेगा लड़की की निगरानी

Aug 01, 2017
लापता हुई हिन्दू लड़की ने अपनाया इस्लाम, अब हाईकोर्ट ख़ुद करेगा लड़की की निगरानी

केरल हाईकोर्ट ने इस्लाम कबूलने वाली हिंदू युवती अथिरा को उसके माता-पिता के साथ इस शर्त पर जाने दिया है। कि अथीरा के धार्मिक मामलो में दखलंदाजी नहीं देंगे। बल्कि अथीरा को उसकी मर्ज़ी के मुताबिक ज़िंदगी जारी रखने देंगे।

बता दें कि 10 जुलाई को, अथिरा ने कारागांव जिले के उदुमा में अपना घर छोड़ दिया था, जिसके बाद उसने 15 पेज के लेटर छोड़कर अपने अनुभवों को समझाया कि वो क्यों इस्लाम की ओर आकर्षित हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल हाईकोर्ट के सामने आथिरा ने कहा कि ‘मैं अपने माता-पिता से बहुत प्यार करती हूं, अगर वो मुझे स्वीकार करने को तैयार हैं, तो उनके साथ रहने में मुझको कोई मुश्किल नहीं है, लेकिन मैं इस्लामिक धर्म का अध्ययन करना चाहती हूं, इस बारे में अथिरा के माता पिता भी इस बात को मानते हैं कि वो कई सालों से इस्लाम के बारे में अध्यन कर रही थी।

ये भी पढ़ें :-  भारतीय सेना के लिए ख़रीदे गए 6 अपाचे हेलिकॉप्टर

कोर्ट को आथिरा ने बताया कि वह इस्लाम के प्रति आकर्षित होने की वजह से मुस्लिम बनी है। उसके ऊपर को जबरदस्ती नहीं है। घर छोड़ने के बाद वह कन्नूर में अपने एक दोस्त के साथ रह रही थी। उसने कहा कि ‘मुझ पर कई आरोप लगाए गए कि मैं आईएस में शामिल हो गई हूं। जब कि मैंने अपना पासपोर्ट भी नहीं लिया है। अथिरा ने आगे कहा कि ‘मेरा नाम आईएस से जोड़े जाने से मैं थोड़ा परेशान हूँ, लेकिन आईएस से मेरा कोई संबंध नहीं है।’

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>