हिमंता बिस्वा बने भारतीय बैडमिटन संघ के अंतरिम अध्यक्ष

Apr 24, 2017
हिमंता बिस्वा बने भारतीय बैडमिटन संघ के अंतरिम अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी के नेता और असम बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष हिमंता बिस्वा सरमा को रविवार को भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) का अंतरिम अध्यक्ष चुना गया। अखिलेश दास गुप्ता के निधन के बाद यह पद खाली हुआ है। बीएआई के महासचिव अनूप नारंग ने रविवार को बिस्वा को अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने की आधिकारिक घोषणा की।

नारंग ने कहा, “बिस्वा को निर्विरोध तौर पर बीएआई का अंतरिम अध्यक्ष चुना गया है। साल 2018 में संघ के चुनाव होने हैं और बिस्वा तब तक संघ का मार्गदर्शन करेंगे। सबने यह माना है कि बिस्वा की देखरेख में भारतीय बैडमिंटन सही दिशा में बढ़ेगा।”

रविवार को आयोजित कार्यकारिणी की बैठक में बिस्वा को नई जिम्मेदारी सौंपी गई। बिस्वा को विशेष अतिथि के तौर पर इस बैठक के लिए बुलाया गया लेकिन जब उनके नाम पर सर्वसम्मति बनी तो उन्हें वरिष्ठ उपाध्यक्ष के तौर पर बीएआई में शामिल करते हुए अंतरिम अध्यक्ष चुन लिया गया।

बीते सप्ताह उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष चुने गए अखिलेश दास गुप्ता के बेटे विराज दास गुप्ता को बीएआई की कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष के तौर पर शामिल किया गया।

इसी बैठक में यह फैसला लिया गया कि देश में बैडमिंटन के सबसे बड़े टूर्नामेंट-इंडिया ओपन का नाम बदलकर अब अखिलेश दास गुप्ता वर्ल्ड सुपर सीरीज टूर्नामेंट हो जाएगा। नारंग ने कहा कि यह दास गुप्ता की बैडमिंटन की सेवा के बदले एक छोटी सी भेंट है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>