हिमाचल : सामूहिक दुष्कर्म, हत्या के संदिग्ध ने साथी आरोपी की हवालात में हत्या की

Jul 19, 2017
हिमाचल : सामूहिक दुष्कर्म, हत्या के संदिग्ध ने साथी आरोपी की हवालात में हत्या की

हिमाचल प्रदेश में एक स्कूली छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने और फिर उसकी हत्या करने के मामले में बुधवार को एक बेहद चौंकाने वाला मोड़ तब आया, जब मामले के मुख्य आरोपी ने मामले में सहआरोपी की हवालात में ही हत्या कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने यहां आईएएनएस से कहा कि राजिंदर सिंह ने कथित तौर पर सूरत सिंह का सिर जमीन पर पटक-पटक कर उसे मार डाला। सूरत नेपाली मूल का है।

उन्होंने कहा कि राजिंदर सिंह ने सूरत की हत्या क्यों की, इसका पता नहीं चल पाया है।

अधिकारी ने कहा, “दोनों के बीच कुछ बात पर झड़प हुई, जिस दौरान सूरत सिंह के सिर में गंभीर चोटें आईं। उसे निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।”

ये भी पढ़ें :-  उनकी नस्ल 'देशभक्ति के सर्टिफ़िकेट' बांट रही है, जिन्होंने अंग्रेजों की गुलामी कर उनके तलवे चाटे हैं!

कोटखाई पुलिस थाने के हवालात में हुई इस घटना की लोगों को जैसे ही जानकारी हुई, भारी तादाद में लोग वहां इकट्ठा हो गए और उन्होंने सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के छह आरोपियों में से एक के मारे जाने की घटना में पुलिस की चूक के विरोध में जबरदस्ती पुलिस थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की।

भीड़ ने पुलिस थाने में तोड़फोड़ की और झड़प में गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाने नहीं दिया।

स्कूली छात्रा की हत्या के बाद से ही शिमला में व्यापक प्रदर्शन हो रहे हैं।

लड़की के परिजनों ने शंका जताई है कि मामले के वास्तविक दोषी जो हाई-प्रोफाइल परिवार से ताल्लुक रखते हैं, वे पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

ये भी पढ़ें :-  मुझे बेबुनियाद तौर पर फंसाया जा रहा है, मेरी कोई गलती नहीं: डॉ कफील खान

पिछले सप्ताह राज्य सरकार ने मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की सिफारिश की थी।

पुलिस ने कहा है कि स्कूल से घर लौटते वक्त छात्रा को रास्ते में आरोपियों ने अपनी गाड़ी में लिफ्ट देने की पेशकश की। रास्ते में उन्होंने उसके साथ दुष्कर्म किया और नजदीक के जंगल में उसकी हत्या कर दी।

गिरफ्तार आरोपियों में मुख्य आरोपी राजिंदर सिंह, आशीष चौहान, सुभाष बिष्ट, दीपक कुमार, सूरत सिंह तथा लोकजन शामिल हैं। राजिंदर सिंह ने ही छात्रा को लिफ्ट दिया था।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>