हिलेरी क्लिंटन ने एक बार फिर जीता चुनाव

Mar 10, 2016

राष्ट्रपति पद के प्रत्याशियों के चयन के लिए चार राज्यों के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन ने मिसीसीपी का चुनाव जीत लिया उन्होंने बैमी सैंडर्स को हराया है.

इन राज्यों में दोनों पार्टियों डेमेक्रेटिक तथा रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशियों के चयन के लिए मतदान हुये और सी.एन.एन. के अनुमान के अनुसार हिलेरी क्लिंटन ने, जो डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशियों में आगे चल रही है, मिसीसीपी की प्राइमरी का चुनाव जीत लिया.

हिलेरी क्लिंटन को मिसीसीपी में बैमी सैंडर्स के मुकाबले हर जगह प्राइमरी से मतदाताओं के अधिक वोट नहीं मिले और किसी ने उनकी जीत को चुनौती नहीं दी. मिसीसीपी में अफ्रीकी अमेरिकी मतदाताओं की संख्या अधिक है.

उन्होंने सैंडर्स के मुकाबले हेनरी को पसंद किया. मिसीगन के चुनावों के बारे में तुरंत किसी ने अपने अनुमान का संकेत नहीं दिया है किन्तु मंगलवार की रात तक रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रम्प यहां अपनी जीत की आशा कर रहे थे. चुनाव पूर्व के सभी सर्वेक्षणों में ट्रम्प को अपने प्रतिद्वन्द्वियों से आगे होने का संकेत दिया गया था.

ट्रम्प और क्लिंटन की मिसीगन की जीत से वह 15 मार्च के लिए निर्णायक चुनाव के दिन के लिए बेहतर स्थिति में पहुंच जायंगे. उस दिन ओहियो, फ्लोरिडा, इलीनोइस मिसूरी तथा उत्तर करोलिना के प्राइमरी के मतदाता वोट देंगे.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>