हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति पद की दौड़ में ट्रंप से आगे

Aug 11, 2016

मेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति पद की दौड़ में रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप से आगे चल रही है.

चार से आठ अगस्त को हुए ऑनलाइन सर्वेक्षण में 42 प्रतिशत मतदाताओं ने व्हाइट हाउस की दौड़ में क्लिंटन के पक्ष में वोट दिए जबकि करीब 35 प्रतिशत मतदाताओं ने ट्रंप के पक्ष में वोट दिए. इस सर्वेक्षण में 1152 मतदाताओं ने भाग लिया. बाकी मतदाताओं ने अन्य उम्मीदवार को वोट दिया तो कुछ ने ‘नहीं पता’ का विकल्प चुना.

इस सर्वेक्षण के नतीजों से ट्रंप के समर्थन में गिरावट नजर आई है जबकि क्लिंटन के लिए समर्थन बढ़ा है. ट्रंप को अपनी ही पार्टी के अंदर विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

कई प्रतिष्ठित रिपब्लिकन सदस्यों ने अमेरिका-मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने और मुस्लिमों के देश में प्रवेश करने पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने की ट्रंप की नीतियों को लेकर उनके लिए प्रचार करने से इंकार कर दिया है.

ट्रंप अभी बंदूक नियंत्रण कानून को लेकर क्लिंटन पर दिए गए बयान को लेकर विवादों में है. उन्होंने कहा था कि बंदूक समर्थक कानून डेमोक्रेटिक उम्मीदवार को सुप्रीम कोर्ट के लिए उदार न्यायाधीशों को नामांकित करने से रोक सकते हैं.

इससे पहले 50 प्रतिष्ठित राष्ट्रीय सुरक्षा विशेषज्ञों ने एक खुले पा पर हस्ताक्षर करते हुए कहा था कि वह ट्रंप के लिए वोट नहीं देंगे क्योंकि एक राष्ट्रपति के तौर पर उनमें ‘चरित्र, मूल्यों और अनुभव’ की कमी है.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>