बराक ओबामा ने हिलरी क्लिंटन का किया समर्थन

Jun 10, 2016

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हिलरी क्लिंटन का समर्थन करते हुए कहा है कि मुझे नहीं लगता कि इस पद के काबिल कोई और ज्यादा योग्य उम्मीदवार है.

वाशिंगटन से मिली जानकारी के अनुसार ओबामा के इस समर्थन के बाद व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी सीनेटर बर्नी सैंडर्स राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार के रुप में हिलेरी क्लिंटन को समर्थन देने के राष्ट्रपति बराक ओबामा के निर्णय से हैरान नहीं हैं.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कहा, ‘राष्ट्रपति ने पिछले सप्ताह सीनेटर सैंडर्स से तीन बार बात की और मुझे लगता है कि यह कहना सही होगा कि इन वार्ताओं के कारण सीनेटर सैंडर्स को आज की गई घोषणा से हैरानी नहीं हुई होगी.’

ये भी पढ़ें :-  अमेरिका की परवाह न करते हुए उत्तरी कोरिया ने फिर किया बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण

इससे पहले ओबामा ने व्हाइट हाउस में सैंडर्स से मुलाकात की थी जिसके तत्काल बाद उन्होंने एक ईमेल और वीडियो जारी करके हिलेरी को समर्थन देने के फैसले की घोषणा की.

सैंडर्स ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला करने के लिए पार्टी की एकता को मजबूत बनाने का संकल्प लिया है. हिलेरी को इस मंगलवार को आवश्यक डेलीगेटों का समर्थन मिल गया और इसके साथ ही उनके राष्ट्रपति पद के चुनाव में अमेरिका की किसी बडी पार्टी की पहली महिला उम्मीदवार बनने का रास्ता साफ हो गया.

अर्नेस्ट ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘मैं आपको उनके बीच हुई बातचीत की विस्तृत जानकारी नहीं दूंगा लेकिन मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सीनेटर सैंडर्स हैरान नहीं हुए.’
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  पाकिस्तान में हुआ भयंकर विस्फोट, हो गई इतने लोगों की मौत

 

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>