हम हैं सबसे प्राचीन पूर्वज- जानिए ये खास बात

Feb 01, 2017
हम हैं सबसे प्राचीन पूर्वज- जानिए ये खास बात

एक बदनुमा समुंद्री खोजकारों ने इंसानो के सबसे पुराने एतिहासिक पूर्वज की पहचान संबंधित जानकारी खोज करने का दावा किया है । उसका कहना है कि चीन में पाया जाने वाला यह सूक्ष्म वेद में मजा समुद्री जीव 94 करोड़ साल पहले हुआ करता था । इस जीव का नाम से को राइट्स है । यह नाम इसके अर्ध गोला का शरीर और बड़े मुंह में बजने वाली सिलेबस एल्विन जेसी शक्ल के कारण हुआ है।

विज्ञान के लिए यह प्रजाति नयी है और उसकी पहचान चीन में पाए जाने वाले सूक्ष्म अभिशेष के साथ की गई थी । ऐसा माना जा रहा है कि यह डील वीडियो रुस्तम की पुरानी बाजार रेडियो रुस्तम एक विस्तृत जैविक श्रेणी है। जिसमें कई उपसमूह है और इनमे केश रोटी शामिल है।

ब्रिटेन की के बीच यूनिवर्सिटी और चीन का नॉर्थ वेस्ट यूनिवर्सिटी का कहना है कि इसे कोई आइटम प्रजाति की व्यापक श्रेणी का पूर्वज है। और यह विकास पद का पहला ज्ञात कदम है। उसके बाद ही विकास का काम और धीरे-धीरे करोड़ों साल बाद आज के इंसान तक पहुंचा है।

प्रवेश यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर निशान केंद्र वे मोरिश ने कहा है कि हमारा मानना है कि एक शुरूआती ड्यूटी रोस्टर के तौर पर यह कई प्रजाति की प्राचीन शुरुआत का नुमाइंदगी कर सकता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>