जानिए कैसे बच सकते हैं व्हाट्सएप्प के इस फीचर से

Aug 27, 2016
जानिए कैसे बच सकते हैं व्हाट्सएप्प के इस फीचर से

दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय सोशल मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने मैसेजिंग प्लेटफार्म के लिए नए-नए अपडेट पेश करती रहती है। इस बार व्हाट्सएप्प ने अपनी ग्लोबल प्राइवेसी पालिसी में बदलाव किया है जिसके तहत वह अब अपने यूजर्स के फोन नंबर अपनी पैतृृक कंपनी फेसबुक को उपलब्ध कराएगी।

इसके साथ ही व्हाट्सएप्प यूजर्स को नया फीचर दे रहा है जिसमें यूजर को अकाउंट के ट्रांजक्शन और पेमेंट से जुड़ी नोटिफिकेशन साथ ही फ्लाइट बुकिंग और फ्लाइट के डिले से जुड़े नोटिफिकेशन सीधे व्हाट्सएप्प पर मिलेगी। इसके लिए कंपनी आपके मोबाइल नंबर की मदद लेगी। लेकिन यह पॉलिसी यूजर्स की पर्सनल डिटेल के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है।

 

जानिए कैसे बच सकते हैं इस फीचर से?

यह नई नोटिफिकेशन यूजर्स को अपडेटेड वर्जन में मिलनी शुरु हो गई है। अगर आपको अब तक ये नोटिफिकेशन मैसेज नहीं मिला है तो जल्द ही मिल जाएगा। सेटिंग मेन्यू में ये नोटिफिकेशन नजर आएगा। नोटिफिकेशन को पढ़ते ही ‘Agree’ पॉप-अप पर क्लिक ना कर ‘read’ पर क्लिक करें। पूरी पॉलिसी की डिटेल पढ़ें जिसमें आपके नंबर को फेसबुक के साथ शेयर करने जैसी बातों का भी जिक्र है। इसके बात ‘not now’ का ऑप्शन चुनकर आप इस फीचर और पलिसी दोनों से अभी के लिए बच सकते हैं।हालांकि 25 सितंबर तक कंपनी ने यूजर्स से इस पॉलिसी को मंजूर करने की अपील की है।

 

क्या है नंबर शेयरिंग पॉलिसी?

ग्लोबल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप्प ने बताया है कि अपने यूजर्स का मोबाइल नंबर अपनी ओनर कंपनी फेसबुक के साथ शेयर करेगा। जिसकी मदद से व्हाट्सएप्प यूजर्स फेसबुक के जरिए और भी ज्यादा टारगेट विज्ञापन पा सकेंगे। ये एड फेसबुक पर होंगे। इस जानकारी में व्हाट्सएप एड की कोई बात नहीं कही गई है।

 

ऐसे क्या-क्या हो सकता है शेयरः-

व्हाट्सएप्प ने अभी यही कहा है कि वह फेसबुक से कस्टमर्स का नंबर शेयर करेगा लेकिन इस नंबर के साथ-साथ आपकी प्रोफाइल फोटो, स्टेटस, कॉन्टैक्ट डिटेल, पर्सनल मेल आईडी, कॉन्टैक्ट लिस्ट, ब्राउजर डिटेल, हार्डवेयर नंबर और डिटेल जैसी चीजें फेसबुक से शेयर की जा सकती हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>