चूना लगाता है हर रोग को चूना- जानिए कैसे

Feb 10, 2017
चूना लगाता है हर रोग को चूना- जानिए कैसे

चूना जो हम पान में लगाते है वो कैल्शियम कार्बोनेट और कैल्शियम हाइड्रोक्साइड मिश्रण है। यह काली चुना का इस्तेमाल करें। पान वाले के पास से लाकर कैल्शियम न सिर्फ हड्डी बल्कि दिल और दिमाग के कार्य क्षमता के लिए जरूरी है। चुना में विटामिन सी भी थोड़े अंश में होता है। यह दोनों के मिलने से मुहासे, कान में दर्द, पेट में कीड़े और प्रदर रोग का सामना होता है।

चूना का पानी और चीनी का पानी का मिश्रण करें और बोतल में भर के 12 घंटे रखें और बाद में ऊपर का पानी एक चम्मच बचा के दूध के साथ दे तो उधर रोग में फायदा होगा ।खुजली और खाज हो तो काली चुनाव में गोमूत्र मिलाएं और फिर मोम मिलाकर मलहम बनाकर लगा दे ।

घर लगे घाव लगे तो चूना सोंठ और मक्खन का लेप लगाएं। संग्रहणी में चूना तुलसी का रस और शहद मिलाकर एक चम्मच रोज खाएं। मकड़ी ने काटा हो तो चूना नींबू का रस लगाएं। कील पर काली चूना और शहर का मिश्रण लगाएं। एसिडिटी  में चूर चुना को तुलसी का रस और प्याज के रस के साथ मिलाकर सेवन करें। करीना यानी पतला बुखार और कम पेशाब में दूध चूना का सेवन करें ।

चूना का पानी दूध के साथ मिलाकर कान में पिचकारी मारे तो कान के बहाव बंद होते हैं।         छोटे बच्चे को कुर्मी हो जाए गुदा में तो यहां पर चूने के पानी का पिचकारी मारे। दीवार पर लगने वाले काली चुना उपयोग करने है तो पानी में डालकर 24 घंटे रहने दे और ऊपर के क पाने का प्रयोग करें।यह तो पेस्ट को निकाल के उपयोग करें और हमेशा कम मात्रा में उपयोग करें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>