यह हैं महाराष्ट्र की खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस- जानिए

Feb 27, 2017
यह हैं महाराष्ट्र की खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस- जानिए

महाराष्ट्र में बहुत से टूरिस्ट प्लेसिस है। जहां पर लोग घूमने के लिए बहुत बेताब है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ बहुत अच्छी टूरिस्ट प्लेस के बारे में बताने जा रहे हैं। बात ऐसी है कि बहुत से लोग बहुत तरह के हिल स्टेशन पर घूमने के लिए बहुत बेताब रहते है। तो आज हम आप को कुछ ऐसे हिल स्टेशन बताएंगे जहा पर आप को बहुत अच्छा लगेगा।आप यहाँ पर अपने आप को ऐसे महसूस करोगे की जैसे में स्वर्ग में आ रखा हु।

लोनावला : लोनावला एक बहुत अच्छा टूरिस्ट प्लेस है यहां पर बहुत ऐतिहासिक गुफाएं तथा उसके अंदर बहुत अच्छे अच्छे चित्र और कला का प्रदर्शन हो रखा है। यहां पर बहुत अच्छी झील भी है। जिसको लोग देखने के लिए दूर-दूर से आते हैं। यह बहुत अच्छा एक हिल स्टेशन है। यहाँ पर चारो तरफ हरियाली ही हरियाली है।

खंडाला : खंडाला भी एक ऐसी जगह है जो चारों तरफ से झील तथा पर्वत से गिरा हुआ है। यहां पूरा साल हरियाली रहती है। यह भी किसी हिल स्टेशन से कम नहीं। लेकिन यहाँ पर तब जाए। जब बारिश का मौसम हो ।

महाबलेश्वर : महाबलेश्वर को हिल स्टेशनों की रानी कहा जाता है यहां पर भी झील झरने इत्यादि है जोकि टूरिस्ट को यहां खींचते हैं। ये हिल स्टेशन बहुत ही आकर्षक है। इसीलिए इसको रानी इसीलिए कहा जाता है क्यों की यहाँ पर बहुत ज्यादा बारिश और हरियाली और सब से बड़ी बात ये हिल स्टेशन पूरी तरह से पर्वतो से ढका हुआ है इसीलिए इसकी सुंदरता में और चार चाँद लग जाते है।

अंबोली : अंबोली महाराष्ट्र एक बहुत अच्छा टूरिस्ट प्लेस है यहां पर भी लोग घूमने के लिए आते हैं यहां की हरियाली बहुत ही अच्छी है जो की लोगों का मन मोह लेती है। सब  से बड़ा आकर्षण का केंद्र है यहाँ का झरना और पर्वत ।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>