हेलीकॉप्टर घोटाला, सोनिया गांधी देश को बताएं रिश्‍वत की रकम किसने ली : अमित शाह

Apr 28, 2016

ऑगस्‍टा वेस्‍टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले को लेकर बीजेपी अध्‍यक्ष अमि‍त शाह ने गुरुवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष पर पलटवार किया.

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में किसने ‘रिश्वत’ ली. कहा कि सोनिया गांधी को डर नहीं लगता है, इसलिए घोटाले हुए.

अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष को घूसकांड के लिए जिम्‍मेदार ठहराते हुए उनसे पूछा है कि बताएं घूसकांड में किस-किस को पैसे मिले हैं. इसके लिए कौन जिम्मेदार हुआ अब उन्हें इस बारे में बताना चाहिए.

शाह ने कहा कि UPA सरकार की पहचान ही घोटाले रहे हैं. घोटाले के समय यूपीए का शासन था इसलिए उन्‍हें सफाई देनी चाहिए. वह कहती हैं किसी से नहीं डरती पर मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि बीजेपी के नेता संविधान और लोक-लाज से भी डरते हैं.

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाप्टर सौदे में रिश्वत लेने के आरोपों से उन्हें और उनकी पार्टी को जोड़ने के प्रयासों को पूरी तरह से ‘आधारहीन’ करार देते हुए कहा कि इस मुद्दे पर ‘घेरे जाने’ को लेकर वह ‘भयभीत’ नहीं हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद भवन परिसर में बुधवार को संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा कि कोई मुझे घेरने का प्रयास करता है तो उससे मैं भयभीत नहीं हूं, डरी हुई नहीं हूं. क्योंकि इसका कोई आधार नहीं है. वे हमारे उपर जो भी आरोप लगा रहे हैं, वे गलत हैं.

इससे पहले, कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ऑगस्‍टा वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस को घोटाले से जुड़े इतालवी अदालत के फैसले को स्वीकार करना चाहिए.

उन्होंने यहां एक चुनावी सभा में कहा कि अब इतालवी अदालत का (फैसला) आ गया है. उसे स्वीकार करें. कांग्रेस यहां की कोई चीज स्वीकार नहीं करेगी लेकिन क्या उन्हें इसे स्वीकार नहीं करना चाहिए अगर वह ‘इटली’ से आ रहा हो. शाह ने कहा कि इतालवी अदालत का फैसला आ गया. हमारे पास सभी अखबार नहीं आए और वे (कांग्रेस) कह रहे हैं कि जांच कराएं. इंतजार कीजिए. जांच की जाएगी.

गौरतलब है कि 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी अगस्‍टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे को लेकर संसद में राज्‍यसभा के नवनामित सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने घोटाले में सोनिया का नाम लिया, जिसके बाद राज्यसभा में भारी हंगामा हुआ.

 

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>