आज बदल गया जिंबाब्वे का रूप, भारतीय गेंदबाजों की हुई खूब धुनाई

Jun 18, 2016
आज भारत और जिंबाब्वे के बीच पहले टी20 में जिंबाब्वे की टीम का बदला हुआ रूप नजर आया और भारतीय गेंदबाजों की खूब धुनाई हुई।

हरारे। वनडे सीरीज के बाद अब आज भारत और जिंबाब्वे के बीच पहला टी20 मैच खेला जा रहा है। सीरीज के इस पहले टी20 में मेजबान जिंबाब्वे की टीम ने गजब का हौसला दिखाया है। ये वही देश है जो वनडे सीरीज के दौरान पूरी तरह से पस्त नजर आया था। आइए जानते हैं कि आज के मैच में जब जिंबाब्वे बल्लेबाजी करने उतरा तो क्या कुछ हुआ। आपको बता दें कि टी20 रैंकिंग भारत दुनिया की नंबर वन टीम है।

– खराब शुरुआत के बाद भरी उड़ान

आज जिंबाब्वे की शुरुआत कुछ खास नहीं रही क्योंकि 33 रन पर उनको पहला झटका लगा जबकि ठीक एक रन के बाद मुतुमबामी चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। हालांकि इसके बाद बाकी के खिलाड़ियों ने अपना-अपना योगदान देना शुरू किया। चिभाभा ने 20 रन, मसाकाद्जा ने 25 रन, सिकंदर रजा ने 20 रन, मैल्कम वॉलर ने 30 रन बनाए।

– अंत में आया चिगुंबरा का तूफान

पारी के अंत में एल्टन चिगुंंबरा ने बाकी की कसर भी पूरी कर दी। इस खिलाड़ी ने 26 गेंदों पर नाबाद 54 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 7 छक्के और एक चौका शामिल रहा। उनकी इस पारी के दम पर जिंबाब्वे ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बना डाले।

– भारतीय गेंदबाजों की हुई धुनाई

विश्व की नंबर.1 टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी बहुत निराश किया। स्पिनर अक्षर पटेल (1/18) को छोड़ दें तो उनके अलावा बाकी के सभी गेंदबाजों को धुनाई का सामना करना पड़ा। जयदेव उनादकट ने 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 43 रन लुटा डाले। रिषी धवन ने एक विकेट लिए लेकिन चार ओवर में 42 रन लुटा डाले। बुमराह ने दो विकेट लिए और चार ओवर में 24 रन दिए जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 38 रन देकर 1 विकेट लिया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>