भारत के पास इंडीज से टी-20 विश्वकप सेमीफाइनल की हार का बदला लेने का शानदार मौका

Aug 26, 2016
भारत के पास इंडीज से टी-20 विश्वकप सेमीफाइनल की हार का बदला लेने का शानदार मौका
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 और 28 अगस्त को अमेरिका में दो टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 और 28 अगस्त को अमेरिका में दो टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यदि इन दोनों टीमों के बीच टी-20 मैचों की बात की जाए तो आंकड़ों में वेस्टइंडीज का पलड़ा भारी नजर आता है, लेकिन टेस्ट सीरीज की जीत के बाद इस समय टीम इंडिया लय में नजर आ रही है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक पांच अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेले जा चुके हैं जिनमें से 3 वेस्टइंडीज ने और 2 भारत ने जीते है। टीम इंडिया इस वर्ष अपने देश में हुए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मुंबई में वेस्टइंडीज के हाथों मिली हार के जख्म को भुली नहीं है। महेंद्रसिंह धौनी के धुरंधर इस सीरीज में वेस्टइंडीज का सफाया कर उस हार का बदला लेना चाहेंगे।

आंकड़ें भले ही वेस्टइंडीज के पक्ष में हो, लेकिन इस वक्त टीम इंडिया लय में नजर आ रही है। टेस्ट सीरीज पर भारत ने 2-0 से कब्जा जमाया। यह परिणाम भारत के पक्ष में और बेहतर भी हो सकता था। टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी लय में नजर आ रहे हैं और कप्तान महेंद्रसिंह धौनी यॉर्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह के जुड़ने से टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ टी-20 प्रारूप में उतरेगी।

कैरेबियाई टीम विश्व कप में भारत को उसी के घर में हरा चुकी है, लिहाजा उसके हौसले भी बुलंद होंगे। मुंबई की हार का बदला लेने के लिए टीम इंडिया घायल शेर की तरह इस सीरीज में उतरेगी, इसलिए उसके और विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज के बीच भिड़ंत दिलचस्प होगी।

दिग्गजों की वापसी :

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कमजोर वेस्टइंडीज टीम उतरी थी, लेकिन टी-20 सीरीज के लिए सभी दिग्गजों की टीम में वापसी हो रही है। क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन, किरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल की वापसी टीम का मनोबल बढ़ाएगी। इसके अलावा मुंबई जीत के हीरो लेंडल सिमंस और जॉनसन चार्ल्स भी खेलते हुए नजर आएंगे।

भारत-वेस्टइंडीज टी-20 मुकाबले

वेस्टइंडीज विजयी विरूद्ध भारत – 7 विकेट से (लॉर्ड्स : 12 जून 2009)

वेस्टइंडीज विवि भारत – 14 रनो से (ब्रिजटाउन : 9 मई 2010)

भारत विवि वेस्टइंडीज – 16 रनों से (पोर्ट ऑफ स्पेन : 4 जून 2011)

भारत विवि वेस्टइंडीज – 7 विकेट से (ढाका : 23 मार्च 2014)

वेस्टइंडीज विवि भारत – 7 विकेट से (मुंबई : 31 मार्च 2016)

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>