विराट, द्रविड़ और गांगुली के टेस्ट डेब्यू के बीच ये है दिलचस्प कनेक्शन

Jun 21, 2016
टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 5 साल पूरे कर लिए हैं। 20 जून को ही विराट ने अपना पहला टेस्ट वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ किंग्‍सटन में खेला था।

नई दिल्ली।भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद से लगातार शानदार फॉर्म में है। विराट आइपीएल 2016 सीजन में कई कीर्तिमान अपने नाम कर चुके हैं। अब विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने पांच साल पूरे कर लिए हैं।20 जून को विराट कोहली ने अपना टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ 2011 में किंग्सटन में खेला था। हालांकि विराट उस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन टीम इंडिया ने ये मैच 63 रनों से जीता था। विराट ने अपने पहले मैच की दो पारियों में 4 और 15 रन बनाए थे।विराट ने अपने टेस्ट करियर का आगाज मैच धौनी की कप्तानी में खेला था।

20 जून की सबसे खास बात ये है कि इसी दिन भारतीय टीम के दो पूर्व दिग्गज कप्तानों ने भी टेस्ट क्रिकेट में अपना टेस्ट डेब्यू मैच खेला था। दोनों ने इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर अपना पहला टेस्ट 1996 में खेला और दोनों आगे जाकर टीम इंडिया के कप्तान भी बने और भारतीय टीम में अपनी एक अलग पहचान बनाई।

विराट ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक कुल 41 मैच खेले हैं। जिसकी 72 पारियों में विराट ने 2994 रन बनाए है। जसमें उसका सर्वाधिक स्कोर 169 रनों का है। विराट का टेस्ट में 44.02 का शानदार औसत रहा है। विराट ने टेस्ट क्रिकेट में 11 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>