भीगी आंखों के साथ इस महान क्रिकेटर ने वनडे को कहा अलविदा, देखें तस्वीरें

Aug 29, 2016
भीगी आंखों के साथ इस महान क्रिकेटर ने वनडे को कहा अलविदा, देखें तस्वीरें
पहले कुमार संगकारा, फिर महेला जयवर्धने और अब रविवार को तिलकरत्ने दिलशान ने भी वनडे क्रिकेट के अपने अंतिम मैच के साथ विदाई ले ली।

दांबुला (श्रीलंका), प्रेट्र। पिछले कुछ समय में श्रीलंकाई वनडे टीम से कुछ बड़े नामों ने विदाई ली जिनकी कमी टीम को हमेशा खलेगी। पहले कुमार संगकारा, फिर महेला जयवर्धने और अब रविवार को तिलकरत्ने दिलशान ने भी वनडे क्रिकेट के अपने अंतिम मैच के साथ विदाई ले ली। उन्होंने इस मैच में 42 रनों की अच्छी पारी खेली बस दुख इस बात का रहा कि अपने अंतिम मैच में उनकी टीम जीत न सकी।

तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को दो विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली। श्रीलंका के लिए तिलकरत्ने दिलशान 42 रन, दिनेश चांदीमल (102) ने शतक जड़ा, लेकिन जॉर्ज बेली (70) की अर्धशतकीय पारी उस पर भारी पड़ी।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की। उसने 23 रन तक दो विकेट गंवा दिए। दिलशान ने तीसरे विकेट के लिए चांदीमल के साथ 73 रन जोड़े। दिलशान को एडम जांपा (3/38) ने आउट किया। यहां से चांदीमल ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। श्रीलंकाई टीम 50वें ओवर में 226 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 44 रन तक तीन विकेट खो दिए। बेली ने ट्रेविस हैड (36) के साथ चौथे विकेट के लिए 62 रन और मैथ्यू वेड (42) के साथ पांचवें विकेट के लिए 81 रन जोड़कर मैच को ऑस्ट्रेलिया की तरफ मोड़ दिया। बेली के आउट होने के बाद मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया, लेकिन मिचेल स्टार्क (12) ने उपयोगी पारी खेली, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 46 ओवर में आठ विकेट पर 227 रन बनाकर मैच जीत लिया।

– दिलशान का वनडे करियर

मैच- 330

रन- 10,290

औसत- 39.27

स्ट्राइक रेट- 86.23

शतक- 22

अर्धशतक- 47

सर्वश्रेष्ठ पारी- नाबाद 161

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>