जानिए, कैसे इस हफ्ते रहा टेस्ट क्रिकेट का बोलबाला

Jul 29, 2016
इस हफ्ते क्रिकेट जगत में जो कुछ हुआ, उससे साफ है कि टेस्ट मैचों का चार्म अभी बना हुआ है।

नई दिल्ली।वनडे और टी-20 मैचों की भरमार के बीच हमेशा से आशंका जताई जाती रही है कि टेस्ट क्रिकेट के प्रति लोगों को रुझान कहीं कम न हो जाए। इस हफ्ते क्रिकेट जगत में जो कुछ हुआ, उससे साफ है कि टेस्ट मैचों का चार्म अभी बना हुआ है।

कुल दस देशों को टेस्ट क्रिकेट का दर्जा प्राप्त है और इस हफ्ते इनमें से केवल दो को छोड़कर बाकी ने टेस्ट मैच खेले हैं। द. अफ्रीका और बांग्लादेश दो ही ऐसे देश रहे हैं, जो अभी टेस्ट सीरीज नहीं खेल रहे हैं, जबकि भारत-वेस्टइंडीज, पाकिस्तान-इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका और न्यूजीलैंड-जिम्बॉब्वे आपस में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं।

ये भी पढ़ें :-  इटली की राष्ट्रीय टीम में बालोटेली की वापसी पर संदेह

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है। दोनों के बीच एंटीगुआ में खेला गया पहला टेस्ट जबरदस्त रहा। कई रिकॉर्ड टूटे। भारत ने एक पारी और 92 रन से जीत हालिस की। दूसरा टेस्ट किंग्स्टन में 30 जुलाई से खेला जाएगा।

पाकिस्तान टीम इंग्लैंड गई हुई है। पहले टेस्ट में हारने के बाद 22 से 25 जुलाई तक खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी की और पाकिस्तान को 330 रनों से धूल चटा दी। दोनों के बीच तीसरा टेस्ट 3 अगस्त से शुरू होगा।

इसी तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका का दौरा कर रही है। दोनों के बीच पालेकेले में दिलचस्प टक्कर हो रही है। पहली पारी में महज 117 पर सिमट जाने के बाद श्रीलंका वापसी की कोशिशों में हैं। सीरीज का अगला टेस्ट 4 अगस्त से खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें :-  टैक्स चोरी मामले में मीडिया पर बरसीं सानिया

न्यूजीलैंड की टीम लंबे समय बाद जिम्बॉब्वे के दौरे पर है। दोनों के बीच बुलावायो में पहला टेस्ट खेला जा रहा है। जहां न्यूजीलैंड ने पहली पारी में मेजबान को महज 164 रनों पर सिमट दिया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected