दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज टीम को 139 रनों से हराया

Jun 16, 2016
वेस्टइंडीज में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच चल रही ट्राई सीरीज में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 139 रन से रौंद कर अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया है।

नई दिल्ली।वेस्टइंडीज की धरती पर खेली जा रही ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ ट्राई सीरीज में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 139 रन से हराकर कर अंक तालिका में पहले स्थान पर जगह बना ली है ।दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज त्रिकोणीय श्रृंखला के छठे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 343 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। 344 रनों का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज़ की टीम 38 ओवर में 204 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़ें :-  जिस बच्चे को कभी दिया था आशीष नेहरा ने अवॉर्ड, उसी की कप्तानी में लेंगे 1 नवंबर को संन्यास

पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरूआत अच्छी रही, टीम को पहला झटका 182 रन पर हाशिम अमला के रूप में मिला। हाशिम आमला ने 99 गेंदों ने 110 रन बनाए। क्विंटन डि कॉक ने 103 गेंदों पर 71 रन बनाए। क्रिस मोरिस ने भी 26 गेंदों पर 40 रन बनाए। फाफ डु प्लेसिस ने 50 गेंदों पर 73 रन बनाए। वहीं कप्तान एबी डीविलियर्स ने 19 गेंदों पर 27 रन बनाए। जीन पॉल डुमिनी ने पांच गेंदों पर 10 रन बनाए ।वेस्टइंडीज टीम की तरफ से किरोन पोलार्ड ने दो विकेट चटकाए। जबकि कार्लोस ब्रेथवेट और जेरोम टेलर को एक-एक विकेट ही मिला।

ये भी पढ़ें :-  जिस बच्चे को कभी दिया था आशीष नेहरा ने अवॉर्ड, उसी की कप्तानी में लेंगे 1 नवंबर को संन्यास

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत ठीक-ठाक रही उसे पहला झटका 69 रन पर आंद्रे फ्लेचर के रूप में मिला।उन्होंने 30 गेंदों पर 21 रन बनाए। जॉनसन चार्ल्स ने 41 गेंदों पर 49 रन बनाए। जिसके बाद वेस्टइंडीज टीम का कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक सका।

कार्लोस ब्रेथवेट और सुलेमान बेन को इमरान ताहिर ने शून्य पर ही पवेलियन वापिस भेज दिया। वेस्टइंडीज की पूरी टीम 38 ओवर में 204 रन ही बना सकी इस मैच को दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 139 रनों से जीत लिया।

ताहिर ने 45 रन देकर 7 विकेट लिए और वनडे क्रिकेट इतिहास में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए। यह वनडे क्रिकेट में कुल मिलाकर आठवां श्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।शम्सी 2 और वेन पार्नेल को एक विकेट मिला

ये भी पढ़ें :-  जिस बच्चे को कभी दिया था आशीष नेहरा ने अवॉर्ड, उसी की कप्तानी में लेंगे 1 नवंबर को संन्यास

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>