दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 47 रनों से दी मात

Jun 08, 2016
वेस्टइंडीज की धरती पर खेली जा रही त्रिकोणीय श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 47 रनों से मात दी है।

नई दिल्ली।वेस्टइंडीज की धरती पर खेली जा रही त्रिकोणीय श्रृंखला के तीसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 47 रनों से मात दी । दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए।

रनों का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की पूरी टीम 34.2 ओवरों में महज 142 रन ही बना सकी।ऑस्ट्रेलिया टीम के धुरंधर ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपनी टीम के लिए मात्र एक रन ही बना सके। उस्मान ख्वाजा को रबाडा ने 2 रनों पर चलता किया।कप्तान स्टीव स्मिथ भी अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए और परनेल ने उन्हें महज आठ रनों पर lbw आउट कर वापिस भेज दिया। जिसके बाद कोई भी बल्लेबाज पिच पर रूक पर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। एरॉन फिंच ने अपनी टीम के लिए अच्छी पारी खेली जिसमें उन्होंने 72 रनों का योगदान दिया। जिसमें6 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। अंत के समय में बल्लेबाजी करने उतरे नेथन लॉयन ने 30 रनों का योगदान जरूर दिया लेकिन कोई भी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया टीम की हार को नहीं टाल सका।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम के आठ खिलाड़ी 10 रनों का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मैच में बोनस प्वाइंट मिलने के साथ अंकतालिका में पहले पायदान पर पहुंच है। दक्षिण अफ्रीका के लिये 62 रन बनाने वाले फरहान बेहार्डियेन को मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। कागिसो रबाडा ने अफ्रीकी टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 ओवर में 13 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन वापिस लौटाया।स्पिनर इमरान ताहिर और आरोन फागिंसो ने दो दो विकेट लिये । शनिवार को सेंट किट्स में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका का फिर सामना होगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>