नंबर.1 कंगारू टीम का शर्मनाक प्रदर्शन, जानिए दक्षिण अफ्रीका ने कैसे किया ढेर

Jun 08, 2016
वेस्टइंडीज में जारी तीन देशों की वनडे सीरीज में मंगलवार रात हुए तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने-सामने थीं। हमेशा की तरह उम्मीद थी कि वनडे रैंकिंग की न

गुयाना। वेस्टइंडीज में जारी तीन देशों की वनडे सीरीज में मंगलवार रात हुए तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें आमने-सामने थीं। हमेशा की तरह उम्मीद थी कि वनडे रैंकिंग की नंबर.1 टीम ऑस्ट्रेलिया अपने दिग्गजों के दम पर विजयी क्रम जारी रखेगी लेकिन द.अफ्रीका ने उनका वो हाल किया जो कंगारुओं को लंबेे समय तक याद रहेगा।

– नंबर.1 टीम का बुरा हालः

ये भी पढ़ें :-  IPL Auction : स्टोक्स सबसे महंगे, ताहिर और इशांत को नहीं मिले खरीददार

मैच में द.अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन ये फैसला इतना सही साबित होता नहीं दिखा क्योंकि वे 50 ओवर में 189 रन ही बना सके। ऑस्ट्रेलिया के धुरंधरों केे सामने 190 रनों का आसान लक्ष्य था लेकिन द.अफ्रीका ने ऐसी गेंदबाजी की, कि पूरी कंगारू टीम महज 34.2 ओवर में 142 रन पर ढेर हो गई। आलम ये था कि इस स्कोर में फिंंच केे 72 रन का और ल्योन के 30 रन का योगदान न होता तो कंगारू टीम का स्कोर न जाने कहां रुक चुका होता।

– 8 खिलाड़ी दहाई तक भी नहीं पहुंचेः

ये भी पढ़ें :-  IPL नीलामी : वोक्स को कोलकाता ने 4.2 करोड़ रुपये में खरीदा

नंबर वन टीम की बात हो रही हो और हार के आंकड़े सामने आएं ये कम ही होता है। कल देर रात हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के 8 खिलाड़ी दस रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। द.अफ्रीका की तरफ से रबादा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि पार्नेल, ताहिर और फांगिसो ने दो-दो विकेट हासिल किए, वहीं एक विकेट शमसी को मिला। ये हैंं उन 8 धुंरधरों के नाम जिनको द.अफ्रीका ने दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचने दिया।

डेविड वॉर्नर- 1 रन

उस्मान ख्वाजा- 2 रन

स्टीवन स्मिथ (कप्तान)- 8 रन

ग्लेन मैक्सवेल- 3 रन

मिचेल मार्श- 8 रन

मैथ्यू वेड- 2 रन

ये भी पढ़ें :-  शाहिद अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

नाथन कूल्टर-नाइल- 0 रन

एडम जम्पा- 0 रन

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected