5 साल गायब रहा ये क्रिकेटर और 32 की उम्र में लौटते ही मचाया धमाल

Aug 05, 2016
आमिर के बाद पाकिस्तान टीम में एक और तेज गेंदबाज की वापसी हुई है और वो भी शानदार अंदाज में।

एजबेस्टन। कुछ ही दिन पहले फिक्सिंग मामले में सजा काटने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर मुहम्मद आमिर ने 6 साल बाद वापसी की थी। अब इस टीम में एक और खिलाड़ी की वापसी हुई है। ये तेज गेंदबाज 5 साल तक गायब रहा, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूर-दूर तक वो कहीं नजर नहीं आए लेकिन कल जब 32 की उम्र में इस खिलाड़ी को दोबारा पाक टीम में शामिल किया गया तो इसने इंग्लैंड के होश उड़ा दिए।

– 5 साल बाद वापसी

ये गेंदबाज हैं 32 वर्षीय सोहेल खान। सोहेल ने इससे पहले दो ही टेस्ट मैच खेले थे- पहला श्रीलंका के खिलाफ 2009 में कराची में। वहां उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 164 रन लुटा डाले थे।

उसके बाद दो साल वो बाहर रहे और दूसरी बार उन्हें 2011 में जिंबाब्वे के खिलाफ मौका मिला जहां वो सिर्फ एक ही विकेट ले पाए। इसके बाद उन्हें टीम से बाहर किया गया वो फिर शुरू हुई उनकी मेहनत।

– इंग्लैंड को मारा ‘पंजा’

इस गेंदबाज ने 5 साल तक घरेलू क्रिकेट में मेहनत की और हिम्मत न हारते हुए कल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में वापसी की।

उन्होंने मैच के पहले दिन ही 96 रन देकर 5 विकेट झटके और स्टार बन गए। इंग्लैंड की टीम को पहले दिन ही ऑलआउट करने में उनका सबसे बड़ा योगदान रहा। सोहेल वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2007-08 में 18 की उम्र में पाकिस्तान घरेलू क्रिकेट सत्र के अंदर 91 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बना दिया था। उस दौरान उन्होंने एक ही मैच में 16 विकेट लेने का भी कमाल किया था जिसके बाद वो चर्चा में आ गए थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>