पाकिस्तान के ‘लिटिल मास्टर’ का निधन

Aug 11, 2016
कैंसर से जूझ रहे दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद हनीफ की कराची के आगा खान अस्पताल में निधन हो गया है। इससे पहले उनकी मौत की खबरों के लेकर संशय बना हुआ था।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद का निधन हो गया है। इससे पहले भी मीडिया में उनके निधन की खबरें आईं थीं लेकिन वो गलत साबित हुईं थीं। दरअसल हनीफ मोहम्मद कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे और उनकी धड़कनें बंद हो गई थीं जिसके बाद उनके निधन की खबर आई लेकिन अस्पताल की तरफ से कोई बयान नहीं आया था।

पाकिस्तानी वेबसाइट डॉन न्यूज के हवाले से खबर मिली है कि कराची के आगा खान अस्पताल ने एक बुलेटिन जारी करते हुए कहा है कि ये दिग्गज क्रिकेटर अब हम सब के बीच नहीं रहा।

इससे पहले खबर आई थी कि कुछ समय के लिए उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया और उनकी धड़न रुक गई थी। जिसके बाद उनके घर वालों ने मान लिया कि उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि उनके बेटे शोएब को दी गई मौत की सूचना गलत थी।

हनीफ की मौत की खबर मीडिया में आते ही कई दिग्गज लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि देनी शरू कर दी। इस मामले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी उनकी मौत पर शोक जता दिया था। तो वहीं पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने कहा कि मैं असली लिटिल मास्टर की मौत की खबर सुनकर बेहद दुखी हूं।

पढ़ें-

अस्पताल ने हनीफ की मौत की खबर का खंडन करते हुए कहा कि डॉक्टरों ने उनके बेटे शोएब को गलत सूचना दी थी। इसके बाद हनीफ की मौत की खबर मीडिया में आई। हनीफ को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद पिछले महीने के आखिर में कराची के आगा खान अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालत नाजुक होने के बाद हाल में उन्हें आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है।

हनीफ मोहम्मद के बेटे ने पत्रकारों को बताया था कि उनके परिवार को गलती से ऐसा लगा था कि उनका निधन हो गया है लेकिन अभी उनकी सांसें चल रही हैं और वह आगा खान अस्पताल में वेंटीलेटर पर हैं। 81 साल के हनीफ फेफड़े के कैंसर से जूझ रहे हैं और साल 2013 में उनकी सर्जरी भी हुई थी।

हनीफ 1954-55 में भारत का दौरा करने वाली पहली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सदस्य थे और देश के लिए उन्होंने 55 टेस्ट मैच खेले। उन्होंने 1957-58 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 337 रनों की यादगार पारी खेली थी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>