दिनेश कार्तिक कर चुके हैं 2 शादियां, पहली पत्नी हैं अब इस क्रिकेटर की वाइफ

Jun 02, 2016
टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेल चुके दिनेश कार्तिक के बारे में हम आपको ऐसी बातें बताने जा रहे हैं। जिसे शायद ही आप जानते होंगे। दिनेश कार्तिक ने महज 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना

नई दिल्ली। टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेल चुके दिनेश कार्तिक के बारे में हम आपको ऐसी बातें बताने जा रहे हैं। जिसे शायद ही आप जानते होंगे। दिनेश कार्तिक ने महज 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था और 2002 में उन्होंने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में कदम रखा था।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चाओं में रहे। उनकी पहली पत्नी ने उनका साथ छोड़कर एक अन्य फेमस भारतीय क्रिकेटर का दामन थाम लिया था और कार्तिक ने स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2004 में शानदार खेल दिखाने के बाद उसी साल कार्तिक का चयन भारत की वनडे और टेस्ट टीम में हो गया। इस दौरान उनका बचपन की दोस्त निकिता से अफेयर चलता रहा।

कार्तिक ने निकिता के साथ चले लंबे अफेयर के बाद 2007 में उनसे शादी कर ली। दोनों लगभग पांच साल साथ रहे, उनका ये रिश्ता 2012 में टूट गया। वर्तमान में भारतीय टीम के टेस्ट ओपनर मुरली विजय की नजदीकियां कार्तिक की पत्नी निकिता से बढ़ने लगीं।

2012 में आईपीएल-5 के दौरान कार्तिक की पत्नी निकिता और मुरली विजय के अफेयर का पता चला। जब यह बात कार्तिक को पता चली, तो उन्होंने निकिता से तलाक लेने का फैसला कर लिया। 2012 में तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली।

कार्तिक के जीवन में फिर एंट्री हुई भारत की इंटरनेश्नल स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल की। कार्तिक और दीपिका की मुलाकात 2013 में हुई थी। जल्द ही दोनों ने सगाई कर ली, लेकिन इसका खुलासा नहीं किया। अक्टूबर 2014 में एक इवेंट के दौरान दोनों ने कहा कि वह 2015 में शादी कर सकते हैं।

कार्तिक ने दीपिका से लगभग दो साल तक चले अफेयर के बाद अगस्त 2015 में शादी की। दीपिका क्रिश्चियन हैं, जबकि दिनेश हिंदू हैं, इसलिए दोनों ही धर्मों के रीति-रिवाजों से उनकी दो बार शादी हुई। दोनों ने 18 अगस्त 2015 को पहले क्रिश्चियन रीतिरिवाज और फिर 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार फेरे लिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>