भारत ‘ए’ की जीत में चमके केदार व श्रेयस, एनपीएस को छह विकेट से दी शिकस्त

Aug 27, 2016
भारत ‘ए’ की जीत में चमके केदार व श्रेयस, एनपीएस को छह विकेट से दी शिकस्त
मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव के नाबाद तेजतर्रार अर्धशतक के दम पर भारत ‘ए’ ने शनिवार को चतुष्कोणीय वनडे सीरीज में नेशनल परफॉर्मेंस स्क्वॉयड (एनपीएस) को छह विकेट से हरा दिया।

मैके (ऑस्ट्रेलिया)। मध्यक्रम के बल्लेबाज केदार जाधव के नाबाद तेजतर्रार अर्धशतक के दम पर भारत ‘ए’ ने शनिवार को चतुष्कोणीय वनडे सीरीज में नेशनल परफॉर्मेंस स्क्वॉयड (एनपीएस) को छह विकेट से हरा दिया। टीम के जीत के हीरो जाधव और श्रेयस अय्यर रहे। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। इस जीत से भारत के पांच मैचों में 16 अंक हो गए हैं।

एनपीएस की ओर से मिले 208 रन के लक्ष्य को भारत ‘ए’ ने 38.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। हालांकि भारत की शुरुआत खराब रही और उसने कुल 41 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह (04), करूण नायर (14) और कप्तान मनीष पांडे (10) ने टीम को निराश किया। इसके बाद जाधव ने टीम को संभाला। उन्होंने 83 गेंदों में दस चौकों की मदद से 93 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं अय्यर ने 93 गेंदों में चार चौके जड़कर 62 रन बनाए। जबकि हार्दिक पांड्या ने नाबाद 14 रन बनाए। एनपीएस की ओर से टॉम ओडोनेल ने चार विकेट झटके।

इससे पहले एनपीएस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में आठ विकेट पर 207 रन बनाए। उसकी शुरुआत बेहद खराब रही। भारतीय ऑफ स्पिनर जयंत यादव (1/34) और लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (1/32) ने बीच के ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी करके एनपीएस के बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिए। सैम हार्पर ने सर्वाधिक 72 रन की पारी खेली। भारतीय तेज गेंदबाज एरोन ने तीन विकेट झटके।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>