इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा ‘मुझे हिंदू होने की सजा मिली ‘

Jun 13, 2016
पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने की तैयारी कर रही है। इस बीच, एक पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्तानी क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी पीसीबी पर संगीन आरोप लगाया है। इंग्लैंड में

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने की तैयारी कर रही है। इस बीच, एक पूर्व खिलाड़ी ने पाकिस्तानी क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी पीसीबी पर संगीन आरोप लगाया है। इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में मैच फिक्सिंग के आरोप की वजह से आजीवन प्रतिबंध झेल रहे दानिश कनेरिया का कहना है कि उन्हें हिंदू होने की सजा दी जा रही है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने मैच फिक्सिंग के दोषी पाये गए मोहम्मद आमिर, सलमान बट्ट और मोहम्मद आसिफ को प्रतिबंध से मुक्त किया है, लेकिन कनेरिया पर अभी भी प्रतिबंध लगा है। भारत के एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कनेरिया ने यह आरोप लगाए। कनेरिया भारत से संबंध रखते हैं और धार्मिक यात्रा पर भारत आए हैं।

नवाज शरीफ को भी चिट्ठी लिखी

-कनेरिया के मुताबिक, मैंने खुद पर से बैन हटाने के लिए पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ तक को को चिट्ठी लिखी। पीसीबी चेयरमैन शहयार खान और नजाम सेठी से भी गुहार लगाई, लेकिन मेरी राहें आसान न हुईं। उस दौरान मैं आर्थिक परेशानियों से गुजर रहा था, लेकिन किसी ने मदद नहीं की।

-पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम, वकार यूनुस और इमरान खान के बाद दानिश कनेरिया एकलौते ऐसे पाकिस्तानी गेंदबाज है, जिसके नाम सबसे अधिक विकेट दर्ज है, कनेरिया अपने समय के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक थे।

कनेरिया ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पर भी भेदभाव का आरोप लगाया। उनका कहना है, काउंटी क्रिकेट में मैच फिक्सिंग का आरोप लगने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को मेरे मामले में सब कुछ बता रहा था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>