गुलाबी गेंद की पहली जंग में जीता इंडिया रेड

Aug 26, 2016
गुलाबी गेंद की पहली जंग में जीता इंडिया रेड
युवराज सिंह की कप्तानी वाली इंडिया रेड ने सुरेश रैना की कप्तानी वाली इंडिया ग्रीन को 219 रनों से पराजित कर दिया।

विशेष संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। भारत में पहली बार गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के पहले दिन रात के मुकाबले के चौथे दिन के पहले सत्र में ही युवराज सिंह की कप्तानी वाली इंडिया रेड ने सुरेश रैना की कप्तानी वाली इंडिया ग्रीन को 219 रनों से पराजित कर दिया। शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में इंडिया रेड की पहली पारी 161 और दूसरी पारी 486 रनों पर ऑलआउट हो गई थी, जबकि इंडिया ग्रीन की पहली पारी 151 रनों पर खत्म हुई थी। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया ग्रीन ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 217 रन पर सात विकेट खो दिए थे। इंडिया ग्रीन मैच के आखिरी दिन 60 रन और जोड़ सकी और मैच हार गई।

बारिश से प्रभावित इस मैच के चौथे दिन इंडिया ग्रीन बल्लेबाजी करने उतरी तो उसके कप्तान रैना (90) तेजी से रन बनाकर अपने शतक को पूरा करने में जुट गए। टीम इंडिया से बाहर चले रहे रैना ने यहां अर्धशतक पूरा किया और लगातार चौके-छक्के लगाकर तेजी से रन बनाने लगे। उन्हें पता था कि टीम यह मैच जीत नहीं सकती इसलिए वह शतक लगाकर चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करना चाहते थे। हालांकि दूसरे छोर से निचले क्रम के बल्लेबाजों अशोक डिंडा (10) बिना रन जोड़े ही चल दिए। रैना को उत्तर प्रदेश के ही चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आउट किया। पहली पारी में कुलदीप ने रैना को बोल्ड किया था तो इस पारी में उन्हें कैच आउट कराया। दिन का आखिरी विकेट प्रज्ञान ओझा (07) के रूप में गिरा।

पहली पारी में 77 और दूसरी पारी में 169 रन बनाने वाले अभिनव मुकुंद ‘मैन ऑफ द मैचÓ रहे, जबकि मैच में नौ विकेट लेने वाले कुलदीप सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र रहे। दलीप ट्रॉफी में इंडिया रेड, इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू टीमें खेल रही हैं। इसमें फाइनल सहित कुल चार मुकाबले खेले जाएंगे। अगला मुकाबला 29 अगस्त से इसी मैदान पर इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच खेला जाएगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>