सहवाग ने ‘रॉक ऑफ गिब्राल्टर’ को अनोखे अंदाज में बर्थडे विश किया

Jul 10, 2016
पूर्व भारतीय बल्लेबाज सहवाग ने रॉक ऑफ गिब्राल्टर को बर्थडे विश किया।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर 66 वर्ष के हो गए। उनके जन्मदिन के मौके पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग ने उन्हें अनोखे अंदाज में बर्थडे विश किया।

अगर क्रिकेट फिल्म होता तो गावस्कर ‘शोले’ हैं

सहवाग ने गावस्कर की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने क्रिकेट मैदान पर बिना हेलमेट के जो कर दिया वो आज के बल्लेबाज सभी गार्ड को पहनकर भी नहीं कर सकते। अगर क्रिकेट एक फिल्म होता तो गावस्कर ‘शोले’ हैं। गावस्कर को बर्थडे विश करते हुए उन्होंने लिखा कि, ‘दुनिया के महान बल्लेबाज को जन्मदिन मुबारक, आपका जीवन लंबा और स्वस्थ्य बना रहे ‘।

ये भी पढ़ें :-  BCCI ने MS धोनी का नाम पद्म भूषण अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किया

‘रॉक ऑफ गिब्राल्टर’ नाम दिया बीसीसीआइ ने

गावस्कर दुनिया के पहले बल्लेबाज थे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन और 30 शतक लगाया। जिन दिनों में वो क्रिकेट खेलते थे वो दुनिया के महान बल्लेबाजों में गिने जाते थे। गावस्कर के नाम पर अब भी अपने डेब्यू टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन और वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। बीसीसीआइ उन्हें ‘रॉक ऑफ गिब्राल्टर’ के नाम से पुकारता था।

गावस्कर का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड

गावस्कर ने वर्ष 1971 से 1987 तक भारत के लिए खेला। उन्होंने 125 टेस्ट मैचों में 51.12 की औसत से 10,122 रन बनाए जबकि 108 वनडे में 35.13 की औसत से 3,092 रन बनाए। वनडे में उनके नाम एक शतक दर्ज है।

ये भी पढ़ें :-  सचिन और धोनी के बाद अब महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी के जीवन पर भी बनेगी फिल्‍म

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>