फॉकनर और स्टार्क के शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया

Aug 22, 2016
फॉकनर और स्टार्क के शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को हराया
ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मुकाबले में श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

कोलंबो। जेम्स फॉकनर (4 विकेट) और मिचेल स्टार्क (3 विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के बाद एरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के अर्द्धशतकों से ऑस्ट्रेलिया ने पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका के 227/8 के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।
टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रहे श्रीलंका ने दो विकेट सस्ते में गंवा दिए। इसके बाद दिनेश चांदीमल और कुशल मेंडिस (67) ने तीसरे विकेट के लिए 79 रनों की भागीदारी की। फॉकनर ने एक ओवर में मेंडिस और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (0) को चलता किया। चांदीमल 118 गेंदों का सामना कर 3 चौकों की मदद से 80 रन बनाकर नाबाद रहे। फॉकनर ने 38 रनों पर 4 और स्टार्क ने 32 रनों पर 3 विकेट लिए। स्टार्क ने धनंजय डीसिल्वा को आउट कर वन-डे में 100 विकेट लिया। उन्होंने 52वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की और वे सबसे तेजी से इस मंजिल तक पहुंचे।
इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (58) और एरोन फिंच (56) ने अर्द्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को लक्ष्य की तरफ बढ़ाया। इसके बाद जॉर्ज बैली (39) और मैथ्यू वेड (26) ने अच्छा योगदान दिया। जीत की औपचारिकता फॉकनर (5 नाबाद) और स्टार्क (5 नाबाद) ने पूरी की।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>