5 गेंदों में लगाए 5 छक्के, टी20 शतक जड़कर इस खिलाड़ी ने भारत के होश उड़ाए

Aug 27, 2016
5 गेंदों में लगाए 5 छक्के, टी20 शतक जड़कर इस खिलाड़ी ने भारत के होश उड़ाए
वेस्टइंडीज के 24 वर्षीय युवा ओपनर एविन लिविस को जिन्होंने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजों के होश उड़ा दिए।

लॉडरहिल (फ्लोरिडा)। आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने वेस्टइंडीज की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और ये फैसला अब तक भारत को महंगा पड़ा है। इसका श्रेय जाता है वेस्टइंडीज के 24 वर्षीय युवा ओपनर एविन लिविस को जिन्होंने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से भारतीय गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। ये लिविस के करियर का दूसरा अंतरराष्ट्रीय मैच है।

– लिविस का धुआंधार शतक

लिविस ने इस मैच में शानदार शुरुआत की और महज 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। महज 10 ओवर के अंदर वेस्टइंडीज 150 का स्कोर पार कर गया था। इसके बाद भी उनका धमाल नहीं थमा और उन्होंने महज 48 गेंदों पर अपना शतक जड़ डाला। उन्होंने 49 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 9 छक्के और पांच चौके शामिल रहे।

– 5 गेंदों पर जड़े 5 छक्के

उन्होंने अपनी इस धुआंधार पारी के दौरान मैच के 11वें ओवर में वो कर दिखाया जो अब तक किसी ने नहीं किया था। उन्होंने स्टुअर्ट बिन्नी के इस ओवर में पांच लगातार गेंदों पर पांच छक्के जड़ डाले। ओवर की अंतिम गेंद पर फुल टॉस पर वो ठीक से शॉट नहीं खेल पाए वरना वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के जड़ने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाते। गौरतलब है कि 2007 टी20 विश्व कप में युवराज सिंह ने ये कमाल करके रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

– सबसे तेज शतक के वर्ल्ड रिकॉर्ड से चूके

लिविस इस पारी के दौरान सबसे तेज टी20 शतक के रिकॉर्ड से चूक गए। ये रिकॉर्ड अब तक द.अफ्रीकी बल्लेबाज रिचर्ड लेवी के नाम दर्ज था जिन्होंने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में 45 गेंदों पर शतक जड़ा था। आज लिविस ने 47 गेंदों पर शतक जड़ा। वहीं, क्रिस गेल (2 शतक) के बाद वेस्टइंडीज की तरफ से टी20 शतक जड़ने वाले वो दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>