बीसीसीआइ कॉन्क्लेव का आज निकलेगा निचोड़

Jun 24, 2016
भारतीय क्रिकेटर एवं बड़ौदा रणजी टीम के कप्तान इरफान पठान ने कहा कि कांन्क्लेव सार्थक पहल है। इसमें देश में खेल, खिलाडि़यों और दर्शकों की बेहतरी के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। यहां जारी बीसीसीआइ कॉन्क्लेव के आखिरी दिन शुक्रवार को बोर्ड अध्यक्ष अनुराग और सचिव अजय शिर्के बीसीसीआइ की आगामी नीति के बारे में रहस्योद्घाटन करेंगे। चार दिवसीय अधिवेशन में क्या कुछ हुआ और क्रिकेट की बेहतरी के लिए क्या फैसले लिए। यह सब प्रेस कांफ्रेंस के जरिये आम क्रिकेट प्रशंसक के सामने होगा।

कान्क्लेव के आखिरी दिन बीसीसीआइ कार्य समिति की बैठक आयोजित की जाएगी, जिसमें तीन दिनों तक हुई बैठकों में आए सुझावों पर विचार करके उन पर निर्णय लिए जाएंगे। गुरुवार को रणजी टीमों के कप्तानों व कोचों की बैठक आयोजित की गई।

ये भी पढ़ें :-  पुणे टेस्ट : ओकीफ ने 105 रनों पर समेटी भारत की पहली पारी

गुजरात रणजी टीम के कप्तान पार्थिव पटेल और कोच पारस ने बताया कि इस बार रणजी मैचों के लिए न्यूट्रल वेन्यू चिह्नित कर मैच आयोजित करवाने का सुझाव प्रमुखता से दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी की आम सहमति भी बनी है और यह अपने आप में नया प्रयोग होगा। इससे टीमों को घरेलू परिस्थितियों का लाभ नहीं मिलेगा।

इसके अलावा इस बैठक में दूसरा अहम मुद्दा रणजी मैचों के दौरान अंतराल रखने का रहा। इस बारे में भी सभी ने सुझाव दिया है कि खिलाडि़यों को आराम का समय मिलना चाहिए । नए प्रयोग क्रिकेट में जरूरी हैं और इनसे जो सकारात्मक परिणाम निकलते हैं, उन्हें स्वीकार भी करना चाहिए।

ये भी पढ़ें :-  टेनिस : रियो ओपन क्वार्टर फाइनल में रामोस-विनोलास

भारतीय क्रिकेटर एवं बड़ौदा रणजी टीम के कप्तान इरफान पठान ने कहा कि कांन्क्लेव सार्थक पहल है। इसमें देश में खेल, खिलाडि़यों और दर्शकों की बेहतरी के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इससे जहां खेल का सुधार होगा वहीं मैदानों में दर्शकों की संख्या बढ़ाने की दिशा में भी मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि चार व पांच दिवसीय मैचों को मनोरंजक बनाने व मैदान में दर्शकों को आकर्षित करने के लिए भी बीसीसीआइ गंभीर प्रयास कर रहा है। इसी के चलते दलीप ट्रॉफी मैच डे-नाइट आयोजित करवाने पर भी विचार किया जा रहा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected