आइसीसी टेस्ट रैंकिंग का हुआ ऐलान, जानिए टीमों व खिलाड़ियों के नतीजे

Sep 01, 2016
आइसीसी टेस्ट रैंकिंग का हुआ ऐलान, जानिए टीमों व खिलाड़ियों के नतीजे
ताजा टेस्ट रैंकिंग में कुछ ऐसा है टीमों व खिलाड़ियों का हाल।

दुबई। कल जहां आइसीसी टी20 रैंकिंग्स का ऐलान हुआ था, वहीं, आज आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग की घोषणा भी हो गई। इस ताजा सूची में क्या है टीमों व खिलाड़ियों का हाल, आइए जानते हैं।

– गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग

इन रैंकिंग्स में गेंदबाजों की टॉप-10 सूची में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन को नुकसान हुआ है। वो एक स्थान फिसलकर तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। टॉप-10 में अश्विन के अलावा सिर्फ एक और भारतीय गेंदबाज मौजूद हैं और वो हैं रवींद्र जडेजा जो कि 8वें स्थान पर हैं। गेंदबाजों की इस सूची में शीर्ष पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने एक बार फिर वापसी की है। गौरतलब है कि स्टेन लंबे समय से चोट के कारण मैदान से दूर थे जिसका फायदा अश्विन को मिला था और वो कुछ समय के लिए नंबर.1 का स्थान भी हासिल करने में सफल रहे थे।

– बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग

वहीं बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे टॉप-10 में एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं। रहाणे पिछली बार की तरह इस बार भी 8वें पायदान पर बरकरार हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान फैफ डु प्लेसी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में लगाए गए शतक के बाद 9 पायदान की छलांग लगाते हुए 24वें पायदान पर कब्जा जमा लिया है। जबकि क्विंटन डी कॉक ने 18 स्थान की छलांग लगाकर 32वें पायदान पर जगह पक्की कर ली है।

– टीमों की टेस्ट रैंकिंग

टीमों में टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो यहां शीर्ष पर पाकिस्तान मौजूद है जो हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके पहली बार टॉप पर पहुंचा है। वहीं, दूसरे नंबर पर है भारतीय टीम। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-0 से सीरीज जीतने के बाद द.अफ्रीका दो पायदान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर आ गया है जबकि हार के बाद न्यूजीलैंड को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वो सातवें स्थान पर पहुंच गया है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>