एक बड़े रिकॉर्ड से चूके अश्विन लेकिन अब इस नए रिकॉर्ड पर है उनकी नजर

Aug 23, 2016
एक बड़े रिकॉर्ड से चूके अश्विन लेकिन अब इस नए रिकॉर्ड पर है उनकी नजर
चेन्नई के 29 वर्षीय स्पिनर ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन अपने करियर के स्वर्णिम दौर से गुजर रहे हैं।

नई दिल्ली। चेन्नई के 29 वर्षीय स्पिनर ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन अपने करियर के स्वर्णिम दौर से गुजर रहे हैं। बेशक वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वो एक खास रिकॉर्ड से चूक गए लेकिन अब एक नए रिकॉर्ड पर उनकी निगाहें टिक गई हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वो रिकॉर्ड।

इस रिकॉर्ड से चूके

अश्विन टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने से और साथ ही सबसे तेज इस मुकाम पर पहुंचने की बराबरी करने से भी चूक गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के क्लैरी ग्रिमेट ने 36 टेस्ट में यह रिकॉर्ड बनाया था। अब अश्विन के इतने ही मैचों में 193 विकेट हैं। इस पर अश्विन ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं इसके नजदीक नहीं था, बल्कि सिर्फ इसके एक सिरे पर था। इसलिए मैं यह नहीं कह सकता कि मैं इसमें कैसे असफल रहा। हालांकि मैंने यह हासिल नहीं किया, लेकिन इसके लिए कोशिश की।’

ये भी पढ़ें :-  सचिन और धोनी के बाद अब महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी के जीवन पर भी बनेगी फिल्‍म

अब इस रिकॉर्ड पर नजर

अश्विन सबसे तेज 200 विकेट लेने के रिकॉर्ड से तो चूक गए लेकिन अब भी एक ऐसा रिकॉर्ड है जिस पर उनकी नजरें टिकी हुई हैं। खुद अश्विन को भी अंदाजा है कि वो इस रिकॉर्ड को पूरा कर सकते हैं। ये रिकॉर्ड है सबसे तेज 300 विकेट लेने का। अश्विन ने इसके बारे में कहा, ‘अब सबसे तेज 200 विकेट नहीं हो सकते, अब मैं सबसे तेज 300 विकेट लेने की कोशिश करूंगा।’ उम्मीद करते हैं कि अश्विन ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लें।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>