इस 19 साल के क्रिकेटर ने जड़ दिया सबसे तेज दोहरा शतक

Jul 18, 2016
इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट में ग्लामोर्गन टीम के 19 वर्षीय एनेयुरिन डोनाल्ड ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज डबल सेंचुरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

कोल्विन बे। इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट में ग्लामोर्गन टीम के 19 वर्षीय एनेयुरिन डोनाल्ड ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज डबल सेंचुरी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब तक ये रिकॉर्ड सिर्फ भारत के रवि शास्त्री के नाम दर्ज था।

सबसे तेज डबल सेंचुरी

डर्बीशर टीम के खिलाफ खेलते हुए 19 वर्षीय डोनाल्ड ने महज 123 गेंदों में दोहरा शतक जड़ दिया। उनकी इस पारी में 15 छक्के शामिल रहे। वो पिच पर तब आए थे जब उनकी टीम 96 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संघर्ष कर रही थी लेकिन डोनाल्डो ने पूरा माहौल ही बदल दिया। उन्होंने 136 गेंदों पर 234 रनों की धुआंधार पारी खेली।

शास्त्री के रिकॉर्ड की बराबरी

इससे पहले ये रिकॉर्ड सिर्फ भारत के रवि शास्त्री के नाम दर्ज था जिन्होंने 1985 में सबसे तेज डबल सेंचुरी का रिकॉर्ड बनाया था। उस दौरान शास्त्री भारतीय पिचों पर ही खेल रहे थे।

छक्के से 150, छक्के से 200

डोनाल्ड ने अपनी इस चकित करने वाली पारी में दो और दिलचस्प चीजें कीं। उन्होंने अपने 150 रन छक्के के साथ पूरे किए जबकि 200 का आंकड़ा भी उन्होंने छक्का जड़कर ही हासिल किया। उनकी इसी पारी के दम पर उनकी टीम 8 विकेट के नुकसान पर 491 रन बनाने में सफल रही।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>