दुनिया की नजरें इस पाक खिलाड़ी पर टिकीं, आज फिर लौट रहा है इस मैदान पर

Jul 14, 2016
पाकिस्तान के क्रिकेटर मुहम्मद आमिर के लिए आज का दिन थोड़ा अजीब और थोड़ा खास रहने वाला है।

लंदन, एएफपी। पाकिस्तान के क्रिकेटर मुहम्मद आमिर के लिए आज का दिन थोड़ा अजीब और थोड़ा खास रहने वाला है। आमिर इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए आज जब यहां लॉ‌र्ड्स मैदान पर उतरेंगे तो उनका इरादा 2010 स्पॉट फिक्सिंग मामले से पीछा छुड़ाना होगा। आमिर को लॉ‌र्ड्स मैदान पर ही स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया था। उस विवाद के बाद यह पाकिस्तान का पहला इंग्लैंड दौरा है।

एक स्टिंग आपरेशन में छह साल पहले लॉ‌र्ड्स टेस्ट के दौरान ही आमिर और उनके साथी तेज गेंदबाज मुहम्मद आसिफ को कप्तान सलमान बट के निर्देश पर जानबूझकर नो बॉल फेंकते हुए दिखाया गया था। इन तीनों पर पांच साल का प्रतिबंध लगा था और सभी को खेल एजेंट मजहर मजीद के साथ जेल की सजा सुनाई गई थी। आमिर ने उस मैच की पहली पारी में 84 रन देकर छह विकेट चटकाए थे, लेकिन विवाद के बीच सभी ने इसको भुला दिया।

मौजूदा दौरे पर आमिर ने समरसेट के खिलाफ अभ्यास मैच में अपनी स्विंग का नमूना पेश किया था। दूसरी तरफ इंग्लैंड को अपने सर्वकालिक सफल गेंदबाज जेम्स एंडरसन और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की कमी खलेगी। इंग्लैंड के लिए हालांकि सिर्फ आमिर ही चिंता का कारण नहीं है। पाकिस्तान के पास बायें हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज, सोहेल खान और लेग स्पिनर यासिर शाह जैसे गेंदबाज भी हैं।

सीरीज में दोनों टीमों के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की भूमिका अहम होगी। श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में फॉर्म में चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टा ने कई मौकों पर इंग्लैंड को खराब शुरुआत से उबारा था। पाकिस्तान का मध्यक्रम मजबूत है, जिसमें कप्तान मिस्बाह उल हक के अलावा अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान और फॉर्म में चल रहे असद शाफिक शामिल हैं। सलामी बल्लेबाज मुहम्मद हफीज और शान मसूद की बल्लेबाजी हालांकि चिंता कारण हो सकती है। इंग्लैंड भी यह नहीं समझ पा रहा है कि कप्तान एलिस्टेयर कुक के सलामी जोड़ीदार के रूप में एलेक्स हेल्स सही चुनाव हैं या नहीं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>