मोदी ने एनरिक का दिल जीत लिया प्रोटोकॉल तोड़ कर खुद अपनी कार ड्राइव करते हुए रेस्तरां में डिनर पर ले गए

Jun 09, 2016

मैक्सिको सिटी: पांच देशों की यात्रा के अंतिम पड़ाव में मैक्सिको सिटी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभूतपूर्व स्वागत हुआ। इस दौरान मैक्सिको के राष्ट्रपति के साथ पीएम मोदी ने द्विपक्षीय वार्ता की।

वार्ता खत्म होने के बाद राष्ट्रपति एनरिक पेना नीतो ने पीएम मोदी के लिए प्रोटोकॉल तोड़ कर खुद अपनी कार ड्राइव करते हुए एक रेस्तरां में डिनर पर ले गए। क्विंटोनिल नाम के रेस्तरां में पीएम मोदी ने डिनर पर खास मैक्सिकन वैजीटेरियन खाने का लुत्फ उठाया।

इससे पहले दोनों देशों के नेताओं के बीच हुई वार्ता में कई मुद्दों पर चर्चा हुई, जिसमें खास तौर पर मैक्सिको का एनएसजी की सदस्यता को लेकर पर भारत को समर्थन। सूचना तकनीकी, ऑटो उद्योग, अंतरिक्ष, विज्ञान और तकनीकी, कृषि अनुसंधान, बायोटेक्नोलॉजी, कचरा तथा आपदा प्रबंधन और सौर उर्जा जैसे मुद्दों पर सहमति बनी और उस पर समझौते भी हुए।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को यूएस कांग्रेस में मोदी के स्पीच के दौरान भी कई अभूतपूर्व रोचक बातें देखने को मिली। मसलन, पीएम मोदी उन्हीं अमेरिकी सांसदों को ऑटोग्राफ देते नजर आये, जिन्होंने कभी उन्हें वीजा न देने की वकालत की थी। इसके अलावा स्टेंडिंग ओविएशन, भाषण के दौरान तालियों की गूंज और कुछ बातों पर जोरदार ठहाके भी चर्चा में हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>