मुख्यमंत्री मामा ने भांजियों के पैर धोकर उन्हें खुद परोसा भोजन

Oct 11, 2016
मुख्यमंत्री मामा ने भांजियों के पैर धोकर उन्हें खुद परोसा भोजन
महानवमी के दिन मुख्यमंत्री आावास पर विशेष धार्मिक अनुष्ठान हुआ। यहां कन्याओं का विधि-विधान से पूजन हुआ। इस दौरान मामा यानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  पत्नी के साथ कन्याओं के पैर धोए, उन्हें तिलक लगाया फिर कन्या भोज कराया। मध्य प्रदेश में शिवराज समर्थक उन्हें मामा कहकर बुलाते हैं।
बच्चों के साथ खूब खेल शिवराज
विधि-विधान से पहले कन्याओं का पूजन करने के बाद उन्हें अपने हाथों से मुख्यमंत्री ने प्रसाद खिलाया। फिर छोटी-छोटी बच्चियों के साथ मुख्यमंत्री खूब खेले। बच्चियों ने भी खूब मस्ती की। किसी ने शिवराज के कान नोचे तो किसी ने बाल। बच्चों ने खूब शरारत कर मस्ती की। शिवराज भी उनके बीच मानो बच्चा बने नजर आए। शिवराज ने कहा कि भांजियों के साथ अद्भत समय बीता।
आदिशक्ति का स्वरूप हैं बेटियां
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नवरात्र के समापन पर कहा कि बेटियां आदिशक्ति का स्वरूप और देश का  भविष्य हैं। इन्हें उचित सम्मान और दुलार दिए जाने की हर घर में जरूरत है।
सीएम शिवराज सिंह चौहान एवं उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान ने परंपरागत रूप से कन्याओं के चरण धोए और आरती उतारी। मंत्रोच्चार के साथ उन्होंने कन्याओं को भोजन कराया। इस दौरान सीएम और उनकी पत्नी ने कन्याओं को खुद खाना परोसा।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>