मोदी के 500 और 1000 के नोटों पर सर्जिकल स्ट्राइक पर, अखिलेश ने ट्वीट कर बताया नोटों को बदलने का प्लान

Nov 10, 2016
मोदी के 500 और 1000 के नोटों पर सर्जिकल स्ट्राइक पर, अखिलेश ने ट्वीट कर बताया नोटों को बदलने का प्लान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मंगलवार की मध्य रात्रि से 1000 और 500 के नोट को बंद करने की घोषणा के बाद रात से ही से लोगों में अफरा तफरी मची हुई है। एटीएम, बैंकों, पेट्रोल पंपों, दुकानों, सब्जी मंडी हर जगह लोगों की भीड़ लगी है। लोगों को समझ में नहीं आ रहा। लोगों को अपने कार में डीजल-पेट्रोल भरवाने में मुश्किलो का सामना करना पड़ रहा है। वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ट्वीट करके नरेन्द्र मोदी को कहा की केन्द्र को इन नोटों को बदलने के लिए विशेष शिविर लगाने चाहिए। ग्रामीण इलाकों में बैंक शाखाओं की संख्या कम होती है गांवों व जिला केंद्रों पर शिविर लगाने चाहिए जिससे की गांव वालों, गरीबों और किसानों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।
वही जैसे ही प्रधानमंत्री ने 1000 और 500 के नोट को बंद करने की घोषणा की इसके बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित सभी जिलों में हाई अलर्ट घोषित हो गया। पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने जिला पुलिस प्रमुखों को पेट्रोल पम्पों, सीएनजी स्टेशनों, दवा की दुकानों और मॉल पर पुलिस बल तैनात करने व पेट्रोलिंग तेज़ करे के आदेश दिये।
पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि 11 नवंबर तक दवा की दुकानों पर पेट्रोल पंप पर 1,000 और 500 रुपये के नोटों का भुगतान किया जा सकेगा। रेल और बस यात्रा के दौरान भी इन नोटों का भुगतान कर सकते है। इसीलिए ऐसे स्थानों पर पुलिस को हर हालात से निपटने के लिए कहा गया है। लखनऊ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने बताया की सभी एसएचओ व थाना प्रभारियों को आदेश दे दिए गए है। कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में आने वाले पेट्रोल पंप, एटीएम बाजारों में सुरक्षा बढ़ा दें। बैंक और डाकघरों के आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ाई गयी है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>