मोदी भारत को वैश्विक मंच के केन्द्र में लाने में सफल रहे

Jun 10, 2016

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पांच देशों की यात्रा की सरकार और भारतीय जनता पार्टी दोनों ने प्रशंसा करते हुए कहा है कि वह दुनिया को भारत के विचार से अवगत कराने एवं उसे नियंत्रण मंच के केन्द्र में लाने में सफल रहे हैं.

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत को एक नियंत्रण मंच के केन्द्र में ले आये हैं और उन्होंने दुनिया को भारत के विचार से अवगत कराया है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा है कि मोदी की पांच देशों की यात्रा से अभूतपूर्व सामरिक और कूटनीतिक उपलब्धियां हासिल हुई हैं.

ये भी पढ़ें :-  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव- महागठबंधन तय, RLD- 20 और कांग्रेस-89 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

अमित शाह ने यहां एक बयान में प्रधानमंत्री को सफल विदेश यात्रा एवं इस दौरान अर्जित उपलब्धियों और विश्व पटल पर एक समृद्ध एवं मजबूत भारत की गौरवमय उपस्थिति दर्ज कराने के लिए उनका अभिनन्दन किया.

अमित शाह ने कहा कि श्री मोदी ने अमेरिकी संसद की संयुक्त बैठक में ऐतिहासिक संबोधन से पूरे विश्व में सवा सौ करोड़ भारतीयों का सम्मान बढ़ाया है.

मिसाइल तकनीक नियंत्रण और हस्तांतरण से जुड़े समूह मिसाइल टेक्नोलॉजी कंट्रोल रिजीम (एमटीसीआर) में भारत के शामिल होने का रास्ता साफ़ हो जाना भारत की आक्रामक कूटनीति की जबरदस्त सफलता है.

इस समूह में शामिल होने के बाद भारत के लिए उन्नत मिसाइल तकनीक हासिल करना तथा रूस की मदद से विकसित सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का निर्यात करना आसान होगा.

ये भी पढ़ें :-  जवानों के खराब खाने की क्वालिटी के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected