मोदी को उत्तर प्रदेश में हार का डर सताने लगा है, इसलिए नफरत फैलाने लगे हैं- राहुल

Feb 24, 2017
मोदी को उत्तर प्रदेश में हार का डर सताने लगा है, इसलिए नफरत फैलाने लगे हैं- राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां कांग्रेस-सपा की संयुक्त रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना फिल्म ‘शोले’ के डाकू गब्बर सिंह से की। साथ ही कहा कि मोदी को उत्तर प्रदेश में हार का डर सताने लगा है, इसलिए नफरत फैलाने लगे हैं।

राहुल ने कहा, “लोकसभा चुनाव में मोदी जी ने बड़े-बड़े वायदे कर जनता को ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ पिक्चर दिखाई, लेकिन उनके जीतने के बाद जनता को महसूस होने लगा कि यह तो ‘शोले’ का गब्बर सिंह आ गया।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “मोदी जी किसानों, गरीबों की जान लेना चाहते हैं, इसलिए नोटबंदी कर उन्हें सताया। बैंकों के आगे लाइन में लगे हुए सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। मोदी जीते-जी नहीं, जन्नत में अच्छे दिन दिलाएंगे। इसलिए इनसे आपको सावधान रहने की जरूरत है।”

राहुल शुक्रवार को महसी विधानसभा क्षेत्र के खैरा बाजार में जनसभा करने आए थे। उन्होंने जन समुदाय से कहा, “आप लोग टीवी देखते होंगे। इन दिनों मोदी जी का चेहरा काफी उतरा हुआ है। उन्हें हार का डर सताने लगा है। इसलिए नफरत फैलाने लगे हैं। लेकिन उन्हें इसका फायदा नहीं मिलेगा। यूपी में सपा-कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बनेगी।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि आज किसान बेहाल है, मोदी की नोटबंदी के कारण। युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। जबकि मोदी जी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वायदा किया था। युवाओं को अभी भी मोदी के अच्छे दिन लाने का इंतजार है।

राहुल कहा, “मोदी जी को देश में गंदगी दिखाई दी तो लोगों को झाड़ू पकड़ा दिया और खुद ओबामा से मिलने अमेरिका चले गए। पता नहीं, ऐसे आइडिया मोदी जी को आते कहां से हैं?”

उन्होंने नोटबंदी को ‘आर्थिक पागलपन’ बताते हुए कहा, “94 फीसदी कालाधन जमीन, स्विस बैंक में है। शेष छह फीसदी कालाधन देश के 50 अमीर परिवारों के पास है, लेकिन मोदी जी ने इन चोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। उल्टे उनका कर्जा माफ कर दिया। माल्या लंदन भाग गया। लेकिन कहते हैं, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहा हूं।”

राहुल ने ‘मेक इंडिया’ प्रोग्राम पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, “यदि हर चीज इंडिया में बन रही है तो मेरे मोबाइल पर मेड इन चाइना क्यों लिखा है! युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिला? उनके बब्बर शेर (प्रतीक चिह्न्) से चूहे जैसी आवाज भी नहीं आती है। हमारी सरकार बनने पर हर जिले की इंडस्ट्री को बढ़ावा दिया जाएगा। युवाओं को रोजगार मिलेगा। हम युवाओं की सरकार बनाएंगे। मुफ्त कोचिंग की व्यवस्था करेंगे।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “मोदी जी जब बनारस पहुंचे तो उन्होंने कहा गंगा मां ने बुलाया है। बेटे ने मां गंगा से बनारस में मेट्रो बनाने, गंगा की सफाई, घाटों की सफाई, स्वच्छ पेयजल, सोलर लैम्प, फोरलेन सड़क, फ्री इंटरनेट और भोजपुरी फिल्म सिटी बनाने और न जाने कितने वायदे किए। गंगा मां ने आशीर्वाद दिया और बेटा प्रधानमंत्री बन गया। मोदी जी जब दोबारा बनारस पहुंचे तो उन्होंने मां गंगा से कहा, तुम अपना काम करो मैं टीवी और रेडियो पर मन की बात करूंगा।”

राहुल ने बहराइच से मोदी द्वारा जोड़े गए रिश्ते पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा, “मोदी जी जहां भी जाते हैं, वहां से अपना रिश्ता बताने लगते हैं। लेकिन रिश्ता बताने से नहीं, निभाने से बनता है।”

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अंत में कहा, “यूपी का युवा न हिंदू बनेगा न मुसलमान बनेगा, इंसान की औलाद है इंसान बनेगा। मोदीजी, आप एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाना छोड़ दो। यहां आपकी दाल नहीं गलने वाली। सपा-कांग्रेस की सरकार बनेगी और यूपी नंबर वन बनेगा।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>