HC का आदेश नहीं मानेगा WhatsApp, पॉलिसी पर बनी रहेगी कंपनी

Sep 29, 2016
HC का आदेश नहीं मानेगा WhatsApp, पॉलिसी पर बनी रहेगी कंपनी

दिल्ली HC ने पिछले दिनों WhatsApp से 25 सितंबर से पहले कलेक्ट किए गए यूजर डेटा को डिलीट करने का आदेश दिया था। लेकिन ऐसा करने से WhatsApp ने मना कर दिया। व्हाट्सऐप ने हाल ही में अपनी पॉलिसी में बदलाव करते हुए यूजर्स डेटा को अपनी पेरेंट कंपनी फेसबुक के साथ शेयर करने का फैसला किया है। वही हैंबर्ग के डेटा प्रोटेक्शन एंड फ्रीडम ऑफ इनफॉर्मेशन के कमिशनर जॉनेस कैस्पर ने फेसबुक को यह याद दिलाते हुए कहा कि 2014 में जब व्हाट्सऐप का अधिग्रहण कर रही थी तो व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स से वादा किया था कि वो उनके डेटा शेयर नहीं करेगी

ये भी पढ़ें :-  अब मैं राजनीतिक फुटबॉल बनकर रह गया हूँ : विजय माल्या

रिपोर्ट्स के मुताबिक व्हाटस्ऐप के प्रवक्ता ऐन येह ने मैशेबेल इंडिया से कहा है , ‘ हाई कोर्ट के ऑर्डर से हमारी बनाई गई पॉलिसी और टर्म्स ऑफ सर्विस अपडेट पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.’ कंपनी ने यह भी कहा है कि प्लान के मुताबिक वो हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद व्हाट्सऐप यूजर्स के डेटा फेसबुक के साथ शेयर करेंगे।
जर्मनी की एक वॉचडॉग ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि व्हाट्सऐप का यूजर डेटा फेसबुक के साथ शेयर करना नेशनल डेटा प्रोटेक्शन कानून के खिलाफ है. रेग्यूलेटरी बॉडी ने फेसबुक को यह भी आदेश दिया है कि जितने यूजर्स के व्हाट्सऐप डेटा फेसबुक के साथ शेयर किए गए हैं उन्हें सर्वर से हटा ले।

ये भी पढ़ें :-  लीबिया में आईएस के चंगुल से आंध्र प्रदेश के डॉक्टर राममूर्ति को छुड़ाया गया

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected