जाट आंदोलन को देखते हुए जगह-जगह रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती

Jun 06, 2016

हरियाणा में प्रस्तावित जाट आंदोलन के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

जाट आंदोलन को देखते हुए जगह-जगह रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है. जींद में जाटों का धरना प्रदर्शन शुरू हो चुका है.जाट आंदोलन को लेकर गुड़गांव के इफको चौक पर पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है.

वहीं रोहतक के उपायुक्त ने बताया कि 6 संगठनों ने बातचीत के बाद आंदोलन वापस ले लिया है और यहां हालात सामान्य बने हुए हैं.  बहादुरगढ़ के डीएसपी धीरज कुमार ने बताया कि अगर कोई कानून और शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करता पाया गया तो उसके खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ह

ये भी पढ़ें :-  तीन बार के सपा विधायक सेंगर शामिल हुए भाजपा में, जानिए और कितने विधायक हैं लाइन में

रियाणा में जाट आंदोलन को लेकर भारी संख्या में अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं. यहां जाट आंदोलन को लेकर हाई अलर्ट घोषित किया गया है और 8 जिलों में धारा 144 लागू है. सोनीपत में इंटरनेट बंद कर दी गई है.

जाट आंदोलन के चलते शनिवार शाम को सोनीपत में इंटरनेट सर्विस और बल्क मैसेज पर बैन लगा दिया गया. पिछली बार हिंसा प्रभावित जिलों में धारा 144 लागू है. 9 जिलों में पैरामिलिट्री फोर्स की 41 कंपनियां सुरक्षा में तैनात किए गए हैं. आंदोलन को देखते हुए पुलिसकर्मियों की छुटि्टयां कैंसल कर दी गई है.

सोनीपत में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगाने के संबंध में शनिवार को आदेश जारी किया जो बीती रात से अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा. जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसी संभावना थी कि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का इस्तेमाल गलत सूचना और अफवाह फैलाने के लिए किया जा सकता है. उ

ये भी पढ़ें :-  जल्लीकट्टू पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग को लेकर सांसद का पीएम आवास के बाहर धरना

सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सऐप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राफ, फ्लिकर, टम्बलर, गूगल प्लस और मोबाइल इंटरनेट का इस उद्देश्य के लिए दुरुपयोग किया जा सकता है. सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को इन आदेशों का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है. इस बीच रोहतक के जिला प्रशासन ने सक्षम प्राधिकार की अनुमति के बिना धरने के लिए टेंट लगाकर जिले में लगायी गई धारा 144 का उल्लंघन करने के लिए चार व्यक्तियों को नोटिस जारी किये हैं.
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected