कांग्रेस की कॉन्फ्रेंस में बिगड़े हंस राज हंस, चले लात-घूंसे और कुर्सियां

Sep 06, 2016
कांग्रेस की कॉन्फ्रेंस में बिगड़े हंस राज हंस, चले लात-घूंसे और कुर्सियां
गायक से नेता बने हंस राज हंस ने सोमवार को दलितों से जुड़े कांग्रेस के एक कॉन्फ्रेंस में पार्टी के लिए असहज स्थिति पैदा कर दी। हंस राज हंस का आरोप है कि कांग्रेस पार्टी वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ भेदभाव करती है।
कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश प्रभारी आशा कुमार की मौजूदगी में हुए इस हंगामे से बड़े नेता सकते में आ गए। हंस राज मंच से कूद के नीचे आ गए और नारेबाजी करने लगे। मंच पर ही हाथपाई भी हुई
चंडीगढ़ के नयागांव में दलित समाज के लोगों के साथ कांग्रेस ने कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था। सबकुछ सामान्य था लेकिन जब कांग्रेस विधायक दल के नेता चरणजीत सिंह चन्नी भाषण देने पहुंचे तो तनाव बढ़ता गया।
 चन्नी ने भाषण के दौरान जब कहा कि कांग्रेस हर धर्म और जाति के लोगों को साथ लेकर चलती है। यह सुनते ही हंस सीट से उठे और चन्नी के पास पहुंच उनसे माइक छीन लिया। सिंगर हंस ने कहा कि यह सब झूठ है कांग्रेस में उनके साथ धोखा किया है।
हंस ने कहा, ‘हम कौन सी दलित एकता की बात कर रहे हैं। यह एकता कहां थी जब मेरे वाल्मीकि समाज से होने के कारण दलित नेताओं ने ही मेरे राज्यसभा जाने का विरोध किया। पार्टी वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ भेदभाव करती है।’ यह बोलते ही हंस मंच से नीचे कूद गए उनके साथ उनके समर्थक भी आ गए और नारेबाजी शुरू कर दी। हंस का यह हंगामा करीब आधा घंटे जारी रहा।
हंस के तेवर देखकर अमरिंदर सिंह समेत सभी नेता हक्के-बक्के रह गए। इसी बीच हंस और चन्नी के बीच धक्कामुक्की भी हुई। काफी देर हंगामा करने के बाद हंस वापस अपनी सीट पर पहुंचे। हंगामे के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोई हस्तक्षेप नहीं किया। बाद में कैप्टन ने कहा कि पार्टी का अंदरूनी मामला है। परिवार में छोटी-मोटी बातें होती रहती हैं। इसका चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ही हंस राज हंस को कांग्रेस में लाए थे। उन्होने हंस को राज्यसभा भेजने का वादा भी किया था लेकिन दूसरे दलित नेता शमशेर सिंह दूलों ने कथित तौर पर राज्यसभा सीट को लेकर हंस का विरोध किया। उसके बाद से शमशेर सिंह और हंस राज के बीच विवाद चला आ रहा है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>