बाल झड़ने से लेकर चेहरे के कालेपन को दूर करती है यह क्रीम

Jan 11, 2017
बाल झड़ने से लेकर चेहरे के कालेपन को दूर करती है यह क्रीम

दही के इस्तेमाल करने के साथ सेहत संबंधी बहुत सारे समस्या दूर होती है. इसके साथ ही पेट संबंधी समस्या भी दूर होती है. इसमें कैल्शियम, प्रोटीन , विटामिन बी 12 और फास्फारोस भरपूर मात्रा में होते हैं. इसके अलावा चमड़ी की समस्या जैसे बाल का झड़ना , मुहासे ,खुशक,चमड़ी आदि समस्या का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी चमड़ी कि इन समस्याओं से परेशान हैं तो दही का इस्तेमाल करें. और जानते हैं दही को इस्तेमाल करने का सही तरीका=

१. बाल का झड़ना बंद- मेथी के दाने को पीसकर दही में मिला लो. अब इसको बालों की जड़ों में अच्छी तरह लगाओ. इस तरह करने के साथ बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी.

ये भी पढ़ें :-  शारीरिक संबंधो की समस्याओं को जड़ से ख़त्म कर देगी, ये 5 चीजें..जानिए अगर अब भी

२. मुंहासे- अगर आप मुंहासे की समस्या से परेशान हो तो रात को सोने से पहले मुहासे वाली जगह पर दही लगा लो . फिर सवेरे ठंडे पानी के साथ धो लो इस तरह करने से मुहांसे की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा.

३. काले घेरे- आंखों के घेरे का काला होना आम बात है. इस को दूर करने के लिए रात के समय कालेघेरे वाली जगह पर दही लगाओ और 10 मिनट बाद धो लो. इस समस्या से निजात मिल जाएगा

४. सिकरी दूर करो- सर्दी में सिकरी की समस्या ज्यादा दिखाई देती है. इसको समस्या को दूर करने के लिए सिकरी वाली जगह पर अच्छी तरह अपने बालों की जड़ों में दही से मालिश करो . इसके 20 मिनट बाद बाल को शैंपू करो.जल्द ही सिकरी से आराम मिलेगा.

ये भी पढ़ें :-  गज़ब हुआ- अब हवा में रोग की पहचान करने वाला सेंसर विकसित

५. रंग निखारे – चेहरे को गोरा करने के लिए दही में शहद मिलाकर चेहरे में लगाओ और 20 मिनट बाद चेहरे को धो लो .

६. कालापन खत्म करें- दही और शहद मिलाकर लगाने के साथ चेहरे के कालेपन की समस्या दूर होती है.

७. वैसे भी दही खाने में हमेशा इसका इस्तेमाल करना चाहिए.

८. भार कम करें- अगर आप दही को अधिक मात्रा में दोपहर और सुबह सेवन करते हैं. तो यह आपके भार कम करने में बहुत उपयोगी होगा. इस से भार बहुत जल्दी कम होता है और आपका पेट भी भरा भरा रहता है. पर इसका सेवन आप रात्रि को ना करें क्योंकि इससे बीमारी उत्पन्न होने की समस्या रहती है.

ये भी पढ़ें :-  अगर जीना चाहते है तो इस खबर को जरूर पढ़े, ऐसे शुरुआती लक्षण जो कैंसर की देते हैं चेतावनी

 

तो आज हमने आपको दही से होने वाले बहुत फायदे बताएं अगर आप इसका इस्तेमाल करेंगे. तो बहुत सारी चीजों से आप छुटकारा पा सकते हैं .जिन समस्याओं से आप काफी समय से घिरे हुए हैं उन समस्याओं से आप छुटकारा पा सकते हैं.

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>