गुवाहाटी में एक जुलाई से शुरू होगा, दूसरा ब्रिक्स युवा सम्मेलन

Jun 30, 2016

दूसरा ब्रिक्स युवा सम्मेलन एक जुलाई से गुवाहाटी में शुरू होगा. स्थानीय अधिकारी आयोजन को सफल बनाने के लिए पूरी कोशिशें कर रहे हैं.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार गुवाहाटी दूसरे ब्रिक्स युवा सम्मेलन 2016 की मेजबानी के लिए तैयार हो रहा है.तीन दिनों के सम्मेलन का विषय ‘ब्रिक्स के भीतर आदान प्रदान के लिए पुल के तौर पर युवा’ है.

सम्मेलन में ब्रिक्स के सदस्य देशों – ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका के लोगों के बीच संपर्क को बढ़ावा देने पर ध्यान दिया जाएगा.

सम्मेलन में ब्रिक्स देशों के युवा मामलों के मंत्री एवं कार्यकारी प्राधिकरणों के प्रमुखों सहित 70 विदेशी प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की संभावना है.  2015 में रूस में आयोजित पहले ब्रिक्स युवा सम्मेलन की पहलों को आगे बढ़ाने के लिए युवा विकास से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर संवादात्मक और क्रियाशील चर्चाएं की जाएंगी.

सम्मेलन में कौशल विकास एवं उद्यमिता, सामाजिक समावेशन, युवा स्वयंसेवा और शासन में युवाओं की भागीदारी पर ध्यान दिया जाएगा.

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संबंधित विभागों के सभी अधिकारियों से कहा है कि वे कोई कसर ना छोड़े.
असम सरकार विदेशी प्रतिनिधियों के सम्मान में दो जुलाई को एक रात्रिभोज का आयोजन करेगी.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>