गुजरात हाई कोर्ट ने कहा- फेसबुक के जरिए होने वाली शादियों का टूटना तय है

Jan 27, 2018
गुजरात हाई कोर्ट ने कहा- फेसबुक के जरिए होने वाली शादियों का टूटना तय है

गुजरात हाईकोर्ट ने बुधवार को डोमेस्टिक वॉयलेंस के एक मामले में सुनवाई करते हुए सोशल मीडिया के जरिये होने वाली शादियों पर टिप्पणी की है। अदालत ने कहा है कि फेसबुक के जरिये होने वाली शादियों का टूटना लगभग तय होता है।

बता दें कि गुजरात हाईकोर्ट ने जिस मामले में ये टिप्पणी की वह मामला राजकोट की फैंसी शाह का था जिसमे उन्होंने अपने पति जयदीप शाह और अपने सास-ससुर पर दहेज के लिये उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। साल 2015 में दोनों की उनके माता-पिता की रजामंदी से शादी हुई थी। कोर्ट ने कपल को तलाक लेकर आपस में मामला सुलझाने की सलाह भी दी। न्यायाधीश ने कहा कि, ‘उनकी शादी हुई और दो महीने के भीतर उनके वैवाहिक जीवन में समस्या आने लगी। मैं इस तथ्य पर गौर करूंगा कि पक्षों ने मामले का समाधान करने का प्रयास किया। हालांकि समझौता नहीं हो सका। उन्होंने कहा कि, ‘यह फेसबुक पर निर्धारित आधुनिक शादियों में से एक है, जिसका विफल होना तय है।’

ये भी पढ़ें :-  कासगंज हिंसा: AMU छात्रों की मांग-'चंदन के परिजनों को मिले 50 लाख रुपये का मुआवजा'

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जज ने सुनवाई के दौरान कहा कि, “शादी के दो महीने बाद ही कपल की शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां शुरू हो गईं।दोनों पार्टियों ने मामला सुलझाने की कोशिशें की लेकिन मामला सुलझ नहीं सका।” जिसके बाद जज ने कहा कि “ये फेसबुक पर मॉडर्न शादी का उदाहरण है, ये शादियां टूटने के लिए ही होती हैं।”

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>